logo-image

लंदन में नवाज से मिलेंगे पाक पीएम शहबाज

लंदन में नवाज से मिलेंगे पाक पीएम शहबाज

Updated on: 10 May 2022, 06:55 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने बड़े भाई और पीएमएल-एन सुप्रीमो से लंदन में मुलाकात करेंगे, जिसके बाद एक बड़ा फैसला होना तय है। मीडिया ने यह जानकारी दी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता शाहिद खाकान अब्बासी, (जो पहले से ही लंदन में हैं) ने यात्रा की पुष्टि की, सूत्रों ने कहा कि पीएम शहबाज मंगलवार रात यात्रा के लिए रवाना होंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी ने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज और पार्टी के अन्य नेताओं ने नवाज शरीफ से एक परामर्श बैठक बुलाने का अनुरोध किया था, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं किया कि हाल ही में चुने गए प्रधानमंत्री लंदन कब पहुंचेंगे।

लेकिन अब्बासी के बयान के विपरीत, सूत्रों ने कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज ने लंदन में पार्टी के नेतृत्व की एक जरूरी बैठक बुलाई थी।

सूत्रों के अनुसार, नवाज को कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर पार्टी नेतृत्व से परामर्श करना है, जिन पर उन्हें आपत्ति है और पीएमएल-एन को एक बड़ा निर्णय करने की उम्मीद है, यही वजह है कि उन्होंने एक ऑनलाइन बैठक करने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। जियो न्यूज ने ये जानकारी दी।

पार्टी सूत्रों ने आगे बताया कि बैठक के दौरान नवाज और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार के साथ पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी।

चर्चा का विशेष महत्व है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के एक प्रतिनिधिमंडल के 18 मई को दोहा में पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बातचीत शुरू करने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.