logo-image

बिग बी के नाम पर रजिस्टर्ड कार बेंगलुरू में जब्त

बिग बी के नाम पर रजिस्टर्ड कार बेंगलुरू में जब्त

Updated on: 23 Aug 2021, 10:00 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक परिवहन विभाग ने रविवार रात बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन के नाम रजिस्टर्ड रॉल्स रॉयस सहित सात लग्जरी कारें जब्त कीं। हालांकि, बाद में पता चला कि अमिताभ बच्चन से लग्जरी कार खरीदने वाले बेंगलुरू के व्यक्ति ने वाहन का रजिस्ट्रेशन अपने नाम नहीं कराया था।

अधिकारियों ने वर्तमान मालिक बाबू को आवश्यक दस्तावेज पेश करने और वाहन को छुड़वाने के लिए कहा है।

दरअसल परिवहन विभाग ने करों का भुगतान नहीं करने, उचित दस्तावेज और बीमा नहीं होने के लिए बेंगलुरू में पॉश यूबी सिटी क्षेत्र के पास एक अभियान चलाया था।

कार के वर्तमान मालिक और उमराह डेवलपर्स के मालिक बाबू ने कहा, मैंने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को 6 करोड़ रुपये का भुगतान करके इस रोल्स-रॉयस को सीधे खरीदा है। मैंने पुराना वाहन खरीदा था, जो कि 2019 में अभिनेता के नाम था। मैंने पंजीकरण के लिए नाम बदलने के लिए आवेदन किया है, लेकिन किसी कारण से यह नहीं हो सका है।

उन्होंने कहा, हमारे पास दो रोल्स-रॉयस कार हैं। दूसरी नई है। मेरे बच्चे रविवार और छुट्टियों के दौरान अमिताभ बच्चन की कार लेते हैं। मेरी बेटी कार में यात्रा कर रही थी, जब इसे जब्त कर लिया गया। अधिकारियों ने उसे शहर के बाहरी इलाके नेलामंगला में स्थित आरटीओ कार्यालय में आने के लिए कहा है। उसने उनसे अनुरोध किया था कि उन्हें घर छोड़ दिया जाए।

कार के वर्तमान मालिक ने आगे कहा, मैंने परिवहन आयुक्त से बात की और उनसे हमें अनावश्यक रूप से परेशान न करने के लिए कहा है। उन्होंने समझाया कि शहर में एक ही पंजीकरण संख्या के साथ कई कारें चल रही हैं और वे उस पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने हमें वैध दस्तावेज पेश करने के बाद कार छोड़ने को कहा है। मैं ऐसा ही करूंगा।

परिवहन विभाग के अतिरिक्त आयुक्त नरेंद्र होल्कर ने बताया कि उचित दस्तावेज नहीं होने के कारण रॉल्स रॉयस कार को जब्त कर लिया गया है। मालिक ने अमिताभ बच्चन द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र प्रस्तुत किया है, जिसमें कहा गया है कि वाहन उन्हें बेचा जा रहा है।

संयोग से, जिस समय कार को जब्त किया गया, उस समय उसे एक ड्राइवर चला रहा था, जिसका नाम सलमान खान है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.