logo-image

PFI पर बड़ी कार्रवाई: आठ राज्यों में 200 से ज्यादा जगहों पर मारी छापेमारी

एनआईए और ईडी ने मिलकर  इससे पहले पीएफआई पर देश के 15 राज्यों में 96 जगहों पर छापेमारी मारी थी.  इस दौरान उसके सौ से अधिक कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए थे. 

Updated on: 27 Sep 2022, 10:27 AM

highlights

  • पीएफआई के 170 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया
  • स्पेशल सेल और लोकल पुलिस की टीमें इस छापेमारी में शामिल
  • NIA और ED ने इनपुट दिया कि हिंसक प्रदर्शन की कर रही थी तैयारी 

नई दिल्ली:

पीएफआई (PFI) यानि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर दोबारा बड़ी कार्रवाई की गई है. दिल्ली के शाहीन बाग सहित आठ राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी मारी गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय एजेंसियों से मिले सुराग के आधार पर यूपी, मध्य प्रदेश, गुजरात, असम, कर्नाटक, दिल्ली और महाराष्ट्र सहित आठ राज्यों में राज्य पुलिस ने छापेमारी की है. इस दौरान देश भर में पीएफआई के 170 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. गौरतलब है कि एनआईए (NIA) और ईडी (ED) ने मिलकर इससे पहले पीएफआई पर देश के 15 राज्यों में 96 जगहों पर छापेमारी मारी थी. इस दौरान उसके सौ से अधिक कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए थे. 

रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार सुबह 6 बजे तक आठ राज्यों में 200 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की गई. यहां से 170 से ज्यादा पीएफआई कार्यकर्ताओं केा हिरासत में लिया गया. खुफिया जानकारी में यह दावा किया गया है कि पीएफआई सरकारी एजेंसियों , भाजपा और आरएसएस नेताओं के साथ उनके संगठन को निशाना बनाने की तैयारी कर रही है. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और लोकल पुलिस की टीमें इस छापेमारी में शामिल थीं. इस दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया. दरअसल एनआईए और ईडी ने इनपुट दिया था कि पीएफआई हिंसक प्रदर्शन तैयारी कर रही है. इसके बाद से सभी राज्य अलर्ट मोड पर आ गए. पीएफआई पर एक फिर कार्रवाई हुई है. 

पीएफआई को लेकर सरकार अलर्ट है. महाराष्ट्र के कई भागों में एटीएस सतर्क है. यहां पर छापेमारी जारी है. गुजरात एटीएस द्वारा अहमदाबाद, सूरत और बनासकांठा से 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पकड़े गए लोगों के तार विदेशों से बताए गए हैं. हालांकि गुजरात एटीएस इनकी पड़ताल कर रही है. वहीं कर्नाटक में भी कार्रवाई के दौरान 45 पीअफआई कार्यताओं को गिरफ्तार किया गया है.