logo-image

बाइडेन ने सैमसंग, अन्य फर्मों के सीईओ के साथ आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों पर चर्चा की

बाइडेन ने सैमसंग, अन्य फर्मों के सीईओ के साथ आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों पर चर्चा की

Updated on: 30 Nov 2021, 01:40 PM

सियोल:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कई प्रमुख खुदरा विक्रेताओं और दक्षिण कोरिया के सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स सहित अन्य कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात की, ताकि छुट्टियों की खरीदारी के मौसम के लिए वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की बाधाओं से निपटने के प्रयासों पर चर्चा की जा सके। व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी दी।

कोविड-19 और ओमिक्रॉन वेरिएंट की छाया में ब्लैक फ्राइडे की छुट्टियों की खरीदारी के मौसम की शुरुआत के बाद, बाइडेन ने इलेक्ट्रॉनिक्स, खिलौने, कपड़े और अन्य सामान बेचने वाले व्यवसायों के सीईओ के साथ गोलमेज सत्र की मेजबानी की।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स नॉर्थ अमेरिका के सीईओ चोई क्यूंग-सिक, व्हाइट हाउस में बेस्ट बाय, फूड लायन, कुरेट रिटेल ग्रुप, टोडोस सुपरमार्केट, एटी, मैटल और क्रोगर के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में शामिल होने वालों में शामिल थे। व्हाइट हाउस ने कहा कि वॉलमार्ट और सीवीएस के नेताओं ने आभासी उपस्थिति दर्ज कराई।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बढ़ती अमेरिकी मुद्रास्फीति की चिंताओं के बीच बाइडेन प्रशासन आपूर्ति श्रृंखला की गड़बड़ियों को तोड़ने की कोशिश कर रहा है, जो अक्टूबर में 31 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, यह घटना शुरूआती अनुमानों के बाद है कि ब्लैक फ्राइडे की बिक्री पिछले साल की तुलना में इन-स्टोर बिक्री इससे भी अधिक लगभग एक तिहाई थी।

साकी ने कहा कि बाइडेन बिजनेस लीडर्स के साथ बैठक के बाद अमेरिकी उपभोक्ताओं को सीधे तौर पर छुट्टियों की खरीदारी के मौसम का संदेश देंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.