News Nation Logo
Banner

'एनआरसी पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह में मनमुटाव, देश पिस रहा है'

मुख्यमंत्री बोले कि प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं वह सही हैं कि गृह मंत्री जी कह रहे हैं कि वह सही है.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Jan 2020, 08:06:02 AM
'NRC पर पीएम मोदी और अमित शाह में मनमुटाव है, जिससे देश पिस रहा है'

'NRC पर पीएम मोदी और अमित शाह में मनमुटाव है, जिससे देश पिस रहा है' (Photo Credit: फाइल फोटो)

रायपुर:  

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मनमुटाव है जिससे देश पिस रहा है. भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज यहां इंडोर स्टेडियम में नगरीय निकाय के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अमित शाह (Amit Shah) जी कहते हैं कि एनआरसी लागू होगा और प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि एनआरसी लागू नहीं होगा. सवाल इस बात का है कि सच कौन बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा है.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार के पास है इतना पैसा कि खर्च नहीं हो पा रहा, जानें क्या है पूरा मामला

मुख्यमंत्री बोले कि प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं वह सही हैं कि गृह मंत्री जी कह रहे हैं कि वह सही है. उन्होंने दावा किया कि दोनों के बीच में मनमुटाव हो गया है और इसके कारण पूरा देश पिस रहा है और इससे सचेत रहने की आवश्यकता है.

बघेल ने कहा, 'आज देश में महंगाई है, मंदी है, बेरोजगारी है, लेकिन उसकी चर्चा नहीं हो रही है. चर्चा नागरिकता की हो रही है. आप भारत के नागरिक हैं यह सवाल ही आपको सबसे बड़ा अपमान करने वाला है. यह पूछते हैं कि आपके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है, कितने लोग बता सकते हैं कि उनके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है. छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं. उनके पास जमीन नहीं है. उनके माता-पिता निरक्षर थे. जब वह स्कूल नहीं गए हैं तो प्रमाणित कैसे करेंगे. और जब प्रमाणित नहीं होगा फिर एहसान करेंगे कि फिर से आवेदन दो तुमको हिंदुस्तानी बना रहे हैं.'

यह भी पढ़ेंः धड़ाधड़ फैसले ले रही झारखंड में नई सरकार, जानिए अब तक क्या-क्या किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि असम में एनआरसी लागू हुआ और वहां लोग परेशान हैं, कई बड़े नेताओं का नाम उसमें नहीं है और भारतीय जनता पार्टी के लोगों को गुमराह कर रही है जिससे सचेत रहने की आवश्यकता है. बघेल ने पुलवामा हमले की घटना पर भी सवाल उठाया और कहा कि इसका जिम्मेदार कौन है.

First Published : 18 Jan 2020, 07:35:05 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.