logo-image

गुजरात के नए कैबिनेट मंत्री 16 सितंबर को लेंगे शपथ

गुजरात के नए कैबिनेट मंत्री 16 सितंबर को लेंगे शपथ

Updated on: 15 Sep 2021, 12:00 AM

गांधीनगर:

भूपेंद्र पटेल के सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद गुरुवार को नए मंत्रिमंडल की शपथ लेने की योजना है। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा।

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कमलम में पटेल के चयन के ठीक बाद आयोजित प्रेस वार्ता में गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने कहा था कि पटेल अकेले शपथ लेंगे और बाकी मंत्रिमंडल को पार्टी के भीतर चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, सभी विधायकों को बुधवार तक गांधीनगर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। अंतिम सूची बुधवार रात तक तैयार होने की योजना है और फिलहाल इस पर चर्चा चल रही है। नए चेहरों के लिए जगह बनाने के लिए मौजूदा कैबिनेट में कुछ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है। भाजपा के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव अभी भी नए कैबिनेट चयन के लिए गांधीनगर में हैं।

शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले गुरुवार को निर्धारित किया गया है। राज्य भाजपा ने पीएम के जन्मदिन के जश्न को एक वार्षिक कार्यक्रम बना दिया है, जहां सरकार के कई जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की घोषणा की गई है।

सूत्रों के अनुसार शपथ ग्रहण उसी के अनुसार निर्धारित किया गया है, ताकि नए मंत्री तुरंत कार्यभार संभाल सकें और योजनाओं पर अमल कर सकें। सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तरह ही यह भी राजभवन में होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.