News Nation Logo
Breaking
Banner

भूपेश बघेल की हर वर्ग के दरवाजे पर दस्तक

भूपेश बघेल की हर वर्ग के दरवाजे पर दस्तक

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 May 2022, 01:45:01 AM
Bhupeh bhagel

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रायपुर:   छत्तीसगढ़ में सरकारी मशीनरी किस तरह काम कर रही है, जनता का फीडबैक क्या है, यह जानने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांव- गांव में दस्तक देना शुरू कर दिया है। इस अभियान के पहले दिन से ही उन्होंने यह सन्देश दे दिया है कि वे हर वर्ग के दरवाजे पर दस्तक देने वाले है।

बघेल ने आगामी दिनों में राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर हालात का जायजा लेने का अभियान शुरू कर दिया है। पहले दिन वे सरगुजा संभाग के कुसमी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सरकारी दफ्तरों से लेकर स्कूल तक में पहुंचे और हितग्राहियों की बात सुनी।

मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश अपने भेंट-मुलाकात अभियान का आगाज बलरामपुर जिले के कुसमी थाना परिसर स्थित श्रीराम जानकी मंदिर में दर्शन एवं पूजा-अर्चना के साथ की। कुसमी सामरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यह पुलिस कर्मियों के परिजनों से लेकर बच्चों तक से मुलाकात की। बच्चों को अपने हाथ से चॉकलेट भी दिए।

कुसमी स्थित पुलिस थाना, शासकीय उचित मूल्य की दुकान और नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों को मिलने वाले अनाज की तौल की जांच के लिए उचित मूल्य दुकान में राशन अपने हाथों से तौलकर हितग्राहियो केा दिया।

इस दौरान शशिकला ने गरीबी रेखा की सूची से नाम काटने और राशन कार्ड न दिए जाने की शिकायत की। इसे मुख्यमंत्री ने बेहद गंभीरता से लिया और इस लापरवाही के लिए नगर पंचायत कुसमी के सीएमओ एस.के. दुबे को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने की कार्रवाई की गई। इसके साथ शशिकला को तत्काल प्राथमिकता श्रेणी नवीन राशन कार्ड जारी किया गया।

मुख्यमंत्री बघेल कुसमी में स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों से रूबरू हुए और उनसे उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में भी जानकारी ली। यहां छात्रा वर्षा ने मुख्यमंत्री से उनके फिटनेस के बारे में सवाल किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानी, योगा और तैराकी की वजह से यह सम्भव हो पाया है। उन्होंने बच्चों को फिट रहने के लिए रोज योगा और व्यायाम करने की सीख दी।

कुसमी में आम पेड़ की छांव में मुख्यमंत्री ने लोगों से मेल मुलाकात और क्षेत्रवासियों की मांग पर कुसमी-सामरी-बलरामपुर सड़क में कंठी घाट के पास आठ किलोमीटर सड़क डामरीकरण कराए जाने के साथ ही कुसमी में आलू, टाउ और मिर्ची के फूड प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नई एक्सरे मशीन, आईटीआई के नए भवन का निर्माण एवं वहां नए ट्रेड खोलने और कुसमी नगर पंचायत को फायर ब्रिगेड वाहन उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रिया यादव नाम की बच्ची के दिल के ऑपरेशन की जानकारी मिलने पर उसकी मां से बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और प्रिया को गोद में उठाकर अपना आशीर्वाद दिया। नगर पंचायत कुसमी के वयोवृद्ध एल्डरमैन के घर गए और उनका कुशलक्षेम जाना।

कुसमी और सामरी अंचल की महिला समूहों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और अपने समूहों द्वारा तैयार उत्पादों से भरी टोकरी भेंट की, जिसमें रागी का आटा, हल्दी एवं धनिया पाउडर, सरसो का तेल एवं इमली अचार रखा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 May 2022, 01:45:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.