logo-image

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पायलट शुक्रवार को सोनिया गांधी से मिलेंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पायलट शुक्रवार को सोनिया गांधी से मिलेंगे

Updated on: 12 Nov 2021, 11:45 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को यहां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। सूत्रों ने कहा कि चर्चा का एजेंडा दोनों नेताओं के लिए अलग-अलग हो सकता है।

भूपेश बघेल जहां एक आंतरिक फूट का सामना कर रहे हैं, वहीं पायलट भी बदलाव पर जोर दे रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए बुलाया गया है क्योंकि वह राज्य में पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं।

शुक्रवार की बैठक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा संभावित कैबिनेट फेरबदल को लेकर सोनिया गांधी से मुलाकात के एक दिन बाद हुई है। सूत्रों के अनुसार, राज्य से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए पायलट को बुलाया गया है।

गहलोत-सोनिया गांधी की बैठक से पहले पायलट ने गुरुवार को केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की।

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद गहलोत ने कहा कि वह नेतृत्व द्वारा लिए गए फैसले का पालन करेंगे और उन्हें सब कुछ बता दिया है।

बहुप्रतीक्षित कैबिनेट में फेरबदल और नियुक्तियां तब से लंबित थीं, जब से कोविड महामारी फैली थी। विधानसभा उपचुनाव में भी देरी हुई है।

इस बीच, कांग्रेस सूत्रों ने पुष्टि की है कि राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को उनके कैबिनेट विभागों से मुक्त किया जा सकता है क्योंकि उन्हें गुजरात और पंजाब का पार्टी प्रभारी बनाया गया है।

विशेष रूप से राज्य इकाई से संबंधित लंबे समय से लंबित नियुक्तियों की घोषणा कैबिनेट विस्तार के बाद की जाएगी।

कांग्रेस के एक नेता ने कहा, विस्तार के बाद नियुक्तियों की घोषणा भी शुरू हो जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.