logo-image

यूपी चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम ने प्रियंका और सोनिया गांधी से की मुलाकात (लीड-1)

यूपी चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम ने प्रियंका और सोनिया गांधी से की मुलाकात (लीड-1)

Updated on: 12 Nov 2021, 10:00 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया के साथ बैठक कर आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा की।

खास बात ये हैं कि बघेल ने दोनों नेताओं के साथ अलग अलग बैठक की। सुबह करीब 10 बजे छतीसगढ़ सीएम ने प्रियंका गांधी के साथ बैठक की। इसके बाद शाम करीब 6 बजे सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान उत्तरप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। साथ ही सीएम बघेल की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश में मौजूदा राजनीतिक स्थिति और पार्टी की चुनावी तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

गौरतलब है कि भूपेश बघेल को यूपी चुनाव के लिए पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी भी दी गई है। उन्हें संगठन के साथ सहयोग बनाने का जिम्मा दिया गया है।

दरअसल बघेल-प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी की ये बैठक लखनऊ यात्रा से एक दिन पहले हुई है। जहां कांग्रेस पार्टी की प्रतिज्ञा यात्रा के हिस्से के रूप में पदयात्रा की जानी है, जो पिछले महीने उत्तर प्रदेश में शुरू हुई थी। कांग्रेस यूपी में पदयात्रा और नुक्कड़ सभाओं के जरिये महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा यात्रा शुरू करने की तैयारी में जुटी है जोकि 32,240 किलोमीटर की होगी।

उल्लेखनीय है कि बघेल ने अक्टूबर में भी चार बार उत्तर प्रदेश का दौरा किया था और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ गोरखपुर और वाराणसी में रैलियों को संबोधित किया था। वह लखीमपुर खीरी पीड़ित परिवार से मुलाकात करने प्रियंका गांधी के साथ पहुंचे थे, जहां चार किसानों समेत आठ अन्य लोगों की मौत हो गई थी। इस बार भी प्रियंका गांधी की इस पद यात्रा में पर्यवेक्षक होने के नाते छत्तीसगढ़ सीएम प्रियंका गांधी के साथ मौजूद रहेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.