logo-image

कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रदीप मांझी बीजद में हुए शामिल

कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रदीप मांझी बीजद में हुए शामिल

Updated on: 07 Nov 2021, 02:20 AM

भुवनेश्वर:

कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रदीप मांझी शनिवार को नबरंगपुर जिले में एक विशेष कार्यक्रम में औपचारिक रूप से ओडिशा के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हो गए।

प्रदेश कांग्रेस इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष मांझी ने 22 अक्टूबर को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

मांझी के कई समर्थक और कांग्रेस के अन्य नेता भी उनके साथ बीजद में शामिल हो गए। बीजद के संगठन सचिव प्रणब प्रकाश दास ने मांझी का पार्टी में स्वागत किया।

मांझी ने कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र और अविभाजित कोरापुट क्षेत्र के विकास के लिए बीजद में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेडी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो राज्य में हर चुनाव में उभर रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि बीजद ने उनसे वादा किया था कि जब वह कांग्रेस में थे तो उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों और समस्याओं को देखेंगे।

मांझी की खोज तत्कालीन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भुवनेश्वर में आयोजित यूथ कांग्रेस टैलेंट सर्च फॉर यूथ में की थी, जहां वे राज्य स्तर पर पहले स्थान पर रहे थे।

माझी ने अपना राजनीतिक जीवन नबरंगपुर से जिला परिषद के निर्वाचित अध्यक्ष के रूप में शुरू किया, और फिर 2009 में नबरंगपुर से लोकसभा के लिए चुने गए। हालांकि, वह पिछले दो लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 में इस सीट से हार गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.