logo-image

BHU के प्रोफेसर ने बनाया हर हर महादेव एप, पोर्न साइट को करेगा ब्लॉक

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के न्यूरोलॉजिस्ट और उनकी टीम ने एक ऐसी एप विकसित की है जिससे कोई भी पोर्न साइट्स पर नहीं जा सकते।

Updated on: 17 Nov 2017, 09:40 AM

नई दिल्ली:

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के न्यूरोलॉजिस्ट और उनकी टीम ने एक ऐसी एप विकसित की है जिससे कोई भी पोर्न साइट्स पर नहीं जा सकते। इस एप को डाउनलोड करने के बाद पोर्न फिल्में देखने से बचा जा सकता है। इस एप का नाम हर हर महादेव है।

यह एप मोबाइल में आपत्तिजनक वीडियो और उसकी साईट को ब्लॉक कर देगी। इसके साथ ही अपने आप ही मोबाइल में भजन बजने लगेंगे। इसके साथ ही अगर आपको कोई साइट पसंद नहीं है तो इस एप की मदद से उन साइट्स को बंद किया जा सकता है।

इस एप को आईएमएस के न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. विजय नाथ मिश्रा ने बनाया है। उनका कहना है कि यह एप उन पोर्न साइट्स को फोन में ब्लॉक करता है, जहां पोर्न या आपत्तिजनक कंटेंट उपलब्ध होता है।

उन्होंने बताया कि यह एप ब्लॉक करने और इंटरनेट फिल्टरिंग में कारगार है। इसलिए कोई भी व्यस्क या आपत्तिजनक साइटों के खुलने के डर के बिना आराम से इंटरनेट पर सर्च कर सकता है।

और पढ़ेंः मुंबईः मेट्रो ने लॉन्च की ये नई तकनीक, मोबाइल से मिलेगी टिकट

अंग्रेजी अखबार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' में छपी खबर के मुताबिक पोर्न साइट्स को ब्लाक कर भजन प्ले करने वाली इस एप को बनाने में करीब 6 महीने लगे हैं। इस एप ने अभी तक करीब 3800 साइट्स को ब्लॉक कर दिया है।

गौरतलब है कि 'हर हर महादेव एप' को खासतौर पर यूनिवर्सिटी कैंपस में पोर्न साइट्स, हिंसात्मक, अश्लील कंटेंट को ब्लॉक करने के लिए विकसित किया गया है।

यह एप विशेष तौर पर पॉर्नोग्राफिक साइट्स बंद करने के लिए है। पंजीकरण के बाद इसे डाउनलोड किया जा सकता है जिसके बाद जब भी अवांछित साइट्स खुलने पर भक्ति संगीत सुनाई देंगे।

और पढ़ेंः गूगल मैप ने जारी किया अपना नया लुक, ग्रहों की कर सकते हैं यात्रा