logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

एमपी उपचुनाव : दोपहर 1 बजे तक करीब 45 फीसदी मतदान दर्ज

एमपी उपचुनाव : दोपहर 1 बजे तक करीब 45 फीसदी मतदान दर्ज

Updated on: 30 Oct 2021, 04:40 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में शनिवार को तीन विधानसभा क्षेत्रों और लोकसभा की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में मतदान जारी है। 26,50,004 पात्र मतदाताओं में से अनुमानित 45 प्रतिशत ने दोपहर 1 बजे तक मतदान दर्ज किया गया। चुनाव आयोग ने इसकी जानकारी दी।

आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, पृथ्वीपुर में अब तक सबसे अधिक 54 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, इसके बाद रायगन में 44 प्रतिशत जबकि जोबाट में 41 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

खंडवा (लोकसभा सीट) में 41 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया। इस बीच, खंडवा जिले के तीन अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया और राजनीतिक नेताओं के प्रवेश पर रोक लगाने वाले गांवों के प्रवेश द्वार पर बैनर लगा दिए। उन्होंने काम नहीं, वोट नहीं के नारे के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करने से इनकार कर दिया।

3,944 मतदान केंद्रों पर 48 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए मतदान जारी है, जिनमें से 865 को प्रशासन द्वारा संवेदनशील माना जाता है।

जबत (अलीराजपुर जिला) और पृथ्वीपुर (निवाड़ी जिला) की सीटें क्रमश: कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया और बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन के बाद खाली हुई थीं।

रायगन (सतना जिला) में उपचुनाव भाजपा विधायक जुगल किशोर नागरी की उम्र संबंधी जटिलताओं के कारण मृत्यु के बाद आवश्यक हो गया था।

खंडवा की लोकसभा सीट भाजपा सांसद नंदकुमार चौहान की कोविड से संबंधित जटिलताओं के कारण मृत्यु के बाद खाली हुई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.