logo-image

मप्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से

मप्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से

Updated on: 19 Dec 2021, 11:40 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र सेामवार से शुरू हो रहा है। इस सत्र में नई व्यवस्था लागू की जा रही है, जिसके मुताबिक लिखित वाले प्रश्न और उसके उत्तर पढ़ने नहीं जाएंगे, ताकि समय की बचत हेा सके।

विधानसभा सत्र केा लेकर रविवार केा सर्वदलीय बैठक विधानसभा में विधानसभाध्यक्ष गिरीश गौतम की उपस्थिति में हुई। इस बैठक में कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ, सज्जन वर्मा, एनपी प्रजापति वहीं सत्ता पक्ष की ओर से संसदीय कार्यमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा, मंत्री अरविंद भदौरिया ने हिस्सा लिया। इस बैठक में आगामी सत्र केा लेकर चर्चा हुई।

संसदीय कार्यमंत्री डा मिश्रा ने बताया है कि विधानसभा के शीत सत्र के सिलसिले में हुई सर्वदलीय बैठक में सकारात्मक चर्चा हुई। विधानसभाध्यक्ष ने एक विषय रखा कि ऐसे प्रश्न और उत्तर जो लिखित में आते हैं उनको न पढ़ा जाए। ऐसा करने से समय की बचत होगी, जिसमें अधिक-से-अधिक पूरक प्रश्न पूछे जा सकेंगे।

इस शीतकालीन सत्र में काफी गहमागहमी रहने के आसार है, क्योंकि यह सत्र किसान आंदोलन के खत्म हेाने और राज्य के दो महानगरों इंदौर व भोपाल में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू हेाने के बाद हो रहा है। इस सत्र में खाद समस्या, पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण केा निरस्त किए जाने के मुददे के चलते काफी गर्मागर्मी होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.