logo-image

उमा भारती को काशी-मथुरा मसला बिना विवाद के निपटने की आस

उमा भारती को काशी-मथुरा मसला बिना विवाद के निपटने की आस

Updated on: 15 May 2022, 09:15 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने काशी और मथुरा का मामला बिना विवाद और तनाव के निपटने की उम्मीद जताई है।

उमा भारती ने ट्वीट कर कहा, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। मथुरा काशी शेष रह गए हैं। भगवान की कृपा रही तो बिना किसी विवाद और तनाव के यह दोनों स्थानों का मसला सुलझ सकता है, क्योंकि अयोध्या में राम जन्मभूमि के सबूत जमीन के अंदर दबे हुए थे, इसलिए बड़ा आंदोलन हुआ। ढांचा गिरा फिर खुदाई हुई और जमीन के नीचे उस स्थान पर मंदिर होने के प्रमाण मिले।

उन्होंने आगे कहा, मथुरा एवं काशी में तो यह स्पष्ट दिखता है कि इन दोनों स्थानों पर हिंदुओं के परम आस्था के केंद्र विश्वनाथ का ज्योतिर्लिग एवं श्रीकृष्ण की जन्मभूमि के पूजा के स्थान वहां पर थे जो की साफ दिखाई देते हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई है, आने वाली पीढ़िया शांति, सद्भाव एवं एकात्मता के साथ भारत की विकास यात्रा को आगे बढ़ाए, इसके लिए यह दोनों स्थान पर भी भगवान शिव एवं प्रभु श्रीकृष्ण के भव्य मंदिर के निर्माण का पथ प्रशस्त होना चाहिए। मैं हरिद्वार में मां गंगा से यही प्रार्थना करके भोपाल वापस लौटूंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.