logo-image

भाजपा की बूथ विस्तारक योजना चलेगी 5 फरवरी तक

भाजपा की बूथ विस्तारक योजना चलेगी 5 फरवरी तक

Updated on: 31 Jan 2022, 01:40 AM

ग्वालियर:

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिवंगत नेता कुशाभाऊ ठाकरे के जन्मशताब्दी वर्ष पर बूथ को मजबूत करने के लिए चलाई जा रही बूथ विस्तारक योजना को पांच फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस योजना का रविवार को अंतिम दिन था, मगर कई क्षेत्रों में निर्धारित लक्ष्य पूरा न होने पर इसे बढ़ाया गया है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मशताब्दी को हम संगठन पर्व के रूप में मना रहे हैं। संगठन के सुदृढ़ीकरण और विस्तार के लिए पार्टी ने बूथ विस्तारक योजना शुरू की है, जिसका आज 10वां दिन है। इस योजना के अंतर्गत काफी अच्छा काम हुआ है और बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हुआ है। पहले यह योजना सिर्फ 10 दिनों के लिए थी, लेकिन जो लक्ष्य निर्धारित किए गए थे, उन्हें हासिल करने में कोई कसर बाकी न रहे, इसके लिए इस योजना को पांच फरवरी तक बढ़ा रहे हैं।

शर्मा ने बताया कि बूथ विस्तारक योजना के अंतर्गत दो काम प्रमुख रूप से किए जाने थे, जिनमें से एक था बूथों का फिजिकल वेरिफिकेशन और दूसरा था बूथों का डिजिटलाइजेशन। योजना के अंतर्गत बीते 10 दिनों में हमने 90 प्रतिशत से अधिक बूथों का फिजिकल वेरिफिकेशन कर लिया है।

शर्मा ने कहा कि कुछ ग्रामीण इलाकों मे तकनीकी दिक्कतों के कारण बूथों के डिजिटलाइजेशन का कुछ काम बाकी रह गया है। योजना की बढ़ाई गई अवधि में हम इस काम को भी पूरा करेंगे।

शर्मा ने कहा कि बूथ विस्तारक योजना के परिणाम बहुत उत्साहवर्धक रहे हैं। इस योजना के अंतर्गत पार्टी के 20 हजार से अधिक विस्तारकों ने मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार के मंत्री, संगठन पदाधिकारियों ने 10-10 घंटे काम किया है। उनकी सक्रियता से पार्टी संगठन और कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर है। बात सिर्फ आंकड़ों की नहीं है, बल्कि इस योजना में कई अदभुत काम हुए हैं। कमल पुष्प अभियान में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का आशीर्वाद लिया, तो विभिन्न सरकारी योजनाओं के हितग्राहियों और युवाओं को पार्टी से जोड़ने के काम भी हुए हैं।

एक प्रश्न का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि राजनीति के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का उपयोग करने वाले दलों ने 50 वर्ष से अधिक राज किया, लेकिन बापू के विचारों को जमीन पर उतारने का काम नहीं किया, सिर्फ उनके नाम को भुनाते रहे। देश में अगर किसी ने बापू के विचारों को सपनों को साकार करने का काम किया है, तो वह भाजपा की ही सरकार है।

शर्मा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान और अन्य योजनाओं के माध्यम से बापू के सपनों को साकार करने का काम कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.