logo-image

मप्र में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को भाजपा ने खड़ी की बूथ स्तर पर टोली : शर्मा

मप्र में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को भाजपा ने खड़ी की बूथ स्तर पर टोली : शर्मा

Updated on: 05 Sep 2021, 11:15 PM

भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा है कि भाजपा का आयाम बहुत बड़ा है और वह मानवता की सेवा के लिए काम कर रही है। कोरोना के दौरान पार्टी ने सेवा ही संगठन के जरिए दुनिया का सबसे बड़ा सेवा अभियान चलाया। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के माध्यम से बूथ स्तर तक प्रशिक्षित टोली खड़ी कर रही है।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय में स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की भोपाल जिले की मंडल कार्यशाला में भाजपा प्रदेषाध्यक्ष शर्मा ने रविवार को कहा कि भाजपा का यह अभियान लोगों के जीवन बचाने और ताकत देने का अभियान है। इस अभियान के माध्यम से हम सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं।

शर्मा ने कोरोना की पहली लहर का जिक्र करते हुए कहा कि उस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने सामाजिक भूमिका निभाई। राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सेवा ही संगठन अभियान का आह्वान किया, तो कार्यकर्ता सेवा कार्य में लग गए। पार्टी कार्यकर्ताओं ने कई दिनों से नंगे पांव चल रहे श्रमिकों को चप्पल पहनाने का काम किया तो नि:शुल्क राशन और भोजन वितरण का अभियान भी हाथ में लिया।

उन्होंने कहा कि राजनीति तो हम करते रहेंगे, लेकिन हमारा धर्म राजनीति के साथ सामाजिक भूमिका का निर्वहन करते रहना है। पूरी दुनिया में पहली बार ऐसे संकट में किसी राजनीति दल ने इतनी प्रभावी सामाजिक भूमिका निभाई तो वह केवल भाजपा ही है। कोरोना लहर में व्यापक संकट था, लेकिन संगठन ने आपदा प्रबंधन और सरकार द्वारा गठित टास्क फोर्स ने मिलकर काम किया, जिसके सार्थक परिणाम सामने आए।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय, पं. दीनदयाल परिसर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के अंतर्गत भोपाल जिले के अरेरा एवं टैगोर मंडल के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की कार्यशाला आयोजित हुई। इस कार्यशाला पार्टी के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.