logo-image

नीमच में दरगाह के पास हनुमान प्रतिमा स्थापना पर विवाद, पथराव

नीमच में दरगाह के पास हनुमान प्रतिमा स्थापना पर विवाद, पथराव

Updated on: 17 May 2022, 11:10 AM

नीमच 17 मई:

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में बीती रात एक दरगाह के करीब हनुमान प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद यहां पथराव हुआ और आगजनी की कोशिश हुई। पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसूगैस के गोले छोड़ना पड़े, भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, पुरानी कचहरी क्षेत्र में एक दरगाह है, उसी के करीब की भूमि पर कुछ लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति स्थापित करना चाही तो दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने विरोध किया। उसके बाद दोनों समुदायों के लोग इकट्ठा हो गए और विवाद बढ़ गया। पथराव भी हुआ और एक बाइक में आग लगा दी गई।

दो समुदायों के बीच बढ़ते तनाव के देखते हुए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और आंसूगैस के गोले भी छोड़ गए। पुलिस अधीक्षक सूरज वर्मा ने संवाददाताओं को बताया है कि पुलिस बल की तैनाती की गई है, उपद्रव करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की गश्त जारी है, स्थिति नियंत्रण में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.