logo-image

झाबुआ में समाजवादियों का लोकतंत्र को बचाने का संकल्प

झाबुआ में समाजवादियों का लोकतंत्र को बचाने का संकल्प

Updated on: 26 Dec 2021, 11:00 PM

झाबुआ 26 दिसंबर:

समाजवादी चिंतक और पूर्व सांसद मामा बालेश्वर दयाल की 23वीं पुण्यतिथि पर झाबुआ के बामनिया में जमा हुए समाजवादियों ने संवैधानिक लोकतंत्र को बचाने का संकल्प लिया। साथ ही फैसला लिया कि भीलांचल के विकास के लिए जनांदोलन चलाया जाएगा।

पूर्व सांसद बालेश्वर दयाल की पुण्यतिथि के मौके पर मध्य प्रदेश के अलावा गुजरात राजस्थान सहित देश के विभिन्न हिस्सों के समाजवादी जमा हुए। भील आश्रम में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में मौजूद मालती देवी, लोकतांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री फतेह सिंह, भारतीय ट्राइबल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गुजरात के विधायक महेश भाई बसावा और लोक क्रांति अभियान के संयोजक गोविंद यादव ने बालेश्वर दयाल को याद किया।

बालेश्वर दयाल की पुण्यतिथि पर दो दिवसीय समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्थानों से आदिवासियों की पदयात्राएं बामनिया पहुंची, यहां 25 दिसंबर की रात को बालेश्वर दयाल के सिद्धांतों और कार्यक्रमों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए तो वही रविवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

यहां पहुंचे वक्ताओं ने संवैधानिक लोकतंत्र को बचाने का संकल्प लिया, इसके साथ ही भीलांचल क्षेत्र के विकास के लिए व्यापक जन आंदोलन प्रारंभ करने का भी फैसला लिया गया।

समाजवादी नेता गोविंद यादव ने बताया है कि विभिन्न स्थानों से आदिवासियों की पदयात्राएं शनिवार के दिन ही पहुंचना शुरू हो गई थी। बड़ी संख्या में बालेश्वर दयाल के समर्थक लोक भाषाओं के गीत गाते हुए और हाथ में पताकांए लिए यहां पहुंचे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.