logo-image

भोपाल : तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वर्किंग कमेटी की बैठक

रविवार को भोपाल में तीन तलाक और बाबरी मस्जिद विषयों पर आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारी समिति की बैठक हो रही है।

Updated on: 10 Sep 2017, 01:46 PM

नई दिल्ली:

रविवार को भोपाल में तीन तलाक और बाबरी मस्जिद विषयों पर आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारी समिति की बैठक हो रही है। ट्रिपल तालाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आगे की रूपरेखा तय करने के लिए बैठक में चर्चा होगी। बैठक इंद्रा प्रियदर्शिनी कॉलेज खानूगांव वीआईपी रोड पर हो रही है।

इस बैठक में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना रब्बे हाशमी नदवी, महासचिव मौलाना मोहम्मद वली रहमानी, उपाध्यक्ष डॉ. सईद कलबा सादिक, उपाध्यक्ष मोहम्मद सलीम कासमी, सचिव जफरयाब जिलानी और सांसद असदुद्दीन ओवैसी समेत वर्किंग कमेटी के सभी 51 सदस्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में राजनाथ ने कहा, बुलेट प्रूफ जैकेट और गाड़ियों से जवानों को लैस किया जाएगा

इस बैठक में बोर्ड के दो महत्वपूर्ण एजेंडा बिंदू सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन तलाक पर दिए गए फैसले और बाबरी मस्जिद पर चर्चा हो रही है। दिनभर चलने वाली इस मीटिंग में आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के ट्रिपल तलाक को अवैध करार दिए जाने के बाद पर्सनल लॉ बोर्ड के अगले कदम पर फैसला होना है।

पिछले महीने बोर्ड के कार्यकारी समिति के सदस्य जफरयाब जिलानी ने कहा था कि बैठक का एजेंडा जारी किया गया है और वे इसे 10 सितंबर की बैठक में उठाएंगे। गौरतलब है कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने लंबी सुनवाई के बाद मुस्लिमों में होने वाले ट्रिपल तलाक को अवैध करार दे दिया था।

यह भी पढ़ें: जदयू ने जारी किया 'कुबूलनामा', लालू को घोटाले के गुनाह कुबूल करने की दी सलाह