logo-image

मप्र में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, भोपाल के करीब पुल का हिस्सा ढहा

मप्र में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, भोपाल के करीब पुल का हिस्सा ढहा

Updated on: 25 Jul 2022, 10:35 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में हो रही बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है, नदी-नाले उफान पर है, बांधों का जलस्तर बढ़ने पर कई गेट खोलना पड़े हैं। तो वहीं भोपाल के करीब भोपाल-जबलपुर मार्ग पर मिट्टी धंसने से पुल का हिस्सा ढह गया है।

राज्य के अनेक हिस्सों में बीते दो से तीन दिनों से बारिश का क्रम बना हुआ है, इसके चलते निचली बस्तियों से लेकर मुख्य मार्ग की सड़कों पर भी पानी ने अपना असर दिखाया है। राज्य की तमाम नदियों तवा, नर्मदा, बेतवा, क्षिप्रा, ताप्ति आदि का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है। इसके अलावा बांधों का जलस्तर भी बढ़ा है, जिसके चलते जलभराव कम करने के लिए एक और उससे ज्यादा गेट खोलकर जलनिकासी करनी पड़ रही है।

बारिष के चलते भोपाल -जबलपुर हाईवे पर समरधा के पास पुल के ढलान की मिट्टी धंस गई और सड़क का एक हिस्सा पूरी तरह ढह गया। एक दिन पहले सड़क पर उभरी दरार के चलते एक हिस्से पर आवागमन बंद कर दिया गया था। सोमवार को पुल का एक हिस्सा बुरी तरह ढह गया।

मौसम विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में सामान्य से भारी बारिश दर्ज की गई है, वहीं पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में भोपाल, जबलपुर नर्मदापुरम संभाग के जिलों के अलावा रतलाम, शाजापुर, शिवपुरी, श्योपुर कलां , आगर, देवास, ग्वालियर, सागर, दमोह, पन्ना, अनूपपुर, डिंडोरी व उमरिया जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.