logo-image

ईडी की सुनवाई को लेकर शिवसेना की बीमार सांसद ने मांगा और समय

ईडी की सुनवाई को लेकर शिवसेना की बीमार सांसद ने मांगा और समय

Updated on: 20 Oct 2021, 03:50 PM

मुंबई:

यवतमाल-वाशिम शिवसेना सांसद भावना गवली बुधवार को यहां खराब स्वास्थ्य के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की सुनवाई में शामिल नहीं हुईं।

इसके बजाय उनके वकीलों की एक टीम ईडी के पास गई और एक पत्र सौंपा जिसमें सांसद को केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए 15 दिन का समय दिया गया।

राजनीतिक सूत्रों ने कहा कि गवली को पहली बार 4 अक्टूबर को तलब किया गया था, लेकिन पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण वह ईडी कार्यालय में उपस्थित नहीं हुई। वह चेचक से पीड़ित हैं और उन्होंने ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए और समय मांगा है।

ईडी गवली और उनके सहयोगियों द्वारा ट्रस्ट को एक निजी कंपनी में धोखाधड़ी से बदलने के लिए आपराधिक साजिश के लिए धन-शोधन के आरोपों की जांच कर रहा है।

बाद में, ईडी ने सईद खान के एक सहयोगी को धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया और गवली से उसके साथ उसके संबंधों और लगभग 25 करोड़ रुपये की धनराशि के कुछ हेराफेरी के बारे में पूछताछ करना चाहती है।

अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए गवली ने ईडी पर आरोप लगाया कि वह केवल इसलिए उन्हें निशाना बना रही है क्योंकि वह राज्य की पार्टी शिवसेना से ताल्लुक रखती हैं।

ईडी ने इस मामले में तब प्रवेश किया जब वाशिम में रिसोड पुलिस ने ट्रस्टियों सहित विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात की शिकायत दर्ज की और बाद में ईडी ने यवतमाल, वाशिम और मुंबई में उसके परिसरों पर कई छापे मारे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.