News Nation Logo

Bharat Bandh 26 March : कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का भारत बंद, कहां-कहां होगा असर, जानें सबकुछ

Bharat Band: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के संघर्ष को 4 महीने पूरे हो चुके हैं. इस दौरान गाजीपुर बॉर्डर को किसानों ने बंद कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 Mar 2021, 07:18:25 PM
bharat band

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का भारत बंद, कहां-कहां होगा असर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के संघर्ष को 4 महीने पूरे हो चुके हैं. इस दौरान गाजीपुर बॉर्डर को किसानों ने बंद कर दिया है. दूसरी तरफ किसान संगठनों का कहना है कि भारत बंद के दौरान सभी दुकानें, मॉल, बाजार और संस्थान बंद रहेंगे. हालांकि व्यापार संगठनों ने किसानों के मुद्दे को तो समर्थन दिया है लेकिन भारत बंद में शामिल होने से इनकार कर दिया है. इस दौरान एम्बुलेंस व अन्य आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी. कांग्रेस, लेफ्ट, समेत कई विपक्षी दलों ने भी बंद का समर्थन किया है. यहां जानें भारत बंद से जुड़ी पल पल की अपडेट  

LIVE TV NN

NS

NS

गुजरात के अहमदाबाद से प्रेस वार्ता के समय भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह को हिरासत में लिया गया. गिरफ्तार कर शाही बाग ले जाया गया. 

गाजीपुर बॉर्डर पर नाचते किसान

गाजीपुर बॉर्डर पर नाचते किसान 


अंबाला में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान

अंबाला में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी है कि दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर गाजीपुर बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है. 

पलवल हाईवे जाम

किसानों के 'भारत बंद' के आह्वान के मद्देनजर हरियाणा पुलिस भी अलर्ट पर है. इस दौरान पलवल में दिल्ली-आगरा हाईवे जाम रहेगा. इस दौरान दूध और सब्जी जैसी जरूरी चीजों की सप्लाई बाधित होने की भी आशंका है. 

व्यापार संगठन शामिल नहीं

देश में आठ करोड़ व्यापारियों के प्रतिनिधित्व का दावा करनेवाली 'कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स' ने कहा कि 26 मार्च को बाजार खुले रहेंगे क्योंकि वह 'भारत बंद' में शामिल नहीं है. संगठन का कहना है कि देश के अन्य हिस्सों में बाजार खुले रहेंगे.

First Published : 26 Mar 2021, 08:50:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो