News Nation Logo

भारतीय जनता पार्टी ने 432 संगठनात्मक जिलों में बनवाए नए अत्याधुनिक कार्यालय

पार्टी का मानना था कि सभी जिलों में किराए पर नहीं, बल्कि अपना कार्यालय होना चाहिए. जहां कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के लिए सभी तरह की सुविधाएं रहनी चाहिए. मसलन, वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा से लेकर पार्टी से जुड़े साहित्य पढ़ने के लिए लाइब्रेरी की

IANS | Updated on: 25 Oct 2020, 10:20:39 PM
jp nadda 2010

जेपी नड्डा (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने पिछले पांच वर्षो के भीतर 432 जिलों में नए अत्याधुनिक कार्यालयों का निर्माण किया है. पार्टी जल्द ही सभी 719 संगठनात्मक जिलों में अपना कार्यालय बनाने में सफल हो जाएगी. इसके लिए तेज गति से काम चल रहा है. हाल में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश लेकर राजस्थान के जिलों में बने नए कार्यालयों का उद्घाटन किया है. दरअसल, भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी के सभी 719 संगठनात्मक जिलों में अपनी जमीन पर नए कार्यालय बनाने की योजना बनाई थी.

पार्टी का मानना था कि सभी जिलों में किराए पर नहीं, बल्कि अपना कार्यालय होना चाहिए. जहां कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के लिए सभी तरह की सुविधाएं रहनी चाहिए. मसलन, वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा से लेकर पार्टी से जुड़े साहित्य पढ़ने के लिए लाइब्रेरी की भी व्यवस्था होनी चाहिए. अमित शाह के कार्यकाल में ही तेजी से जिलों में कार्यालयों के निर्माण का कार्य शुरू हुआ. अब जेपी नड्डा के कार्यकाल में बचे हुए जिलों में कार्यालयों का निर्माण चल रहा है.

बीजेपी सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पिछले पांच वर्षो के भीतर 432 संगठनात्मक जिलों में कार्यालयों का निर्माण हो चुका है. 73 कार्यालय उद्घाटन के लिए तैयार हैं और अन्य कार्यालय निमार्णाधीन हैं. दरअसल, पहले अधिकांश जिलों में जर्जर भवनों में किराए में कार्यालय चलते थे. जहां मीटिंग आदि लेने में परेशानी होती थी. इसे देखते हुए भाजपा ने सभी जिलों में अत्याधुनिक और तकनीक से लैस कार्यालयों के निर्माण की कवायद शुरू की. आधे से ज्यादा जिलों में भाजपा फिलहाल कार्यालय बनाने में सफल हो गई है.

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया, "करीब दो सौ जिलों में अभी कार्यालय बनाने का कार्य चल रहा है. जल्द ही पार्टी सभी संगठनात्मक जिलों में अपने कार्यालय का लक्ष्य हासिल कर लेगी."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Oct 2020, 10:20:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.