News Nation Logo
Banner

भारत जोड़ो यात्रा: कांग्रेस ने की है 50वें दिन की खास तैयारी

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 25 Oct 2022, 09:30:39 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: Twitter/RahulGandhi)

highlights

  • भारत जोड़ो यात्रा के 48 दिन पूरे
  • 50वें दिन के लिए कांग्रेस ने की खास तैयारी
  • तेलंगाना पहुंची भारत जोड़ो यात्रा

नई दिल्ली:  

Bharat Jodo Yatra: अब तक भारत जोड़ो यात्रा के 48 दिन हो चुके हैं. जिसमें से 7 दिन विश्राम का था. बचे 41 दिनों में करीब 1270 किलोमीटर की यात्रा पूरी हो चुकी है. जिसके बाद कांग्रेस उत्साहित नजर आ रही है. भारत जोड़ो यात्रा का परसों 50वां दिन है. और ये यात्रा तेलंगाना के महबूबनगर से शुरू होगी. जहां पर मुकम्मल तैयारियां की गई. अब तक भारत जोड़ो यात्रा 4 राज्यों से होकर गुजर चुकी है. अब तक भारत जोड़ो यात्रा 4 राज्यों के 18 जिलों से गुजरी है. तमिलनाडु में 2 जिलों को कवर किया गया, केरल में 7 जिले, कर्नाटक में 7 जिले, आंध्र प्रदेश में 7 जिले शामिल है. भारत छोड़ो यात्रा से उत्साहित कांग्रेस ने तेलंगाना के 8 जिलों को कवर करने का फ़ैसला किया है. 

अब तक शानदार रही है भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत यात्रा अब तक शानदार रही है. विरोधी परेशान हैं, क्योंकि जनता का आमूलचूल समर्थन मिल रहा है. वहीं ये यात्रा महाराष्ट्र में 16 दिन की होगी. औसतन भारत छोड़ो यात्रा 21 किलोमीटर प्रति दिन का होता है.

अब तक 50 संस्थाओं से बातचीत कर चुके हैं राहुल गांधी

यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अब तक करीब 50 संस्थाओं से बातचीत भी की है. जिसमें किसानों से संबंधित संस्थाएं, युवाओं से संबंधित संस्थाएं, महिलाओं से संबंधित संस्थाएं, सामाजिक संस्थाएं, सिविल सोसाइटी सहित तमाम सामाजिक संस्थाएं शामिल हैं. पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी मीडिया से भी मुखातिब हो रहे हैं. अब तक राहुल गांधी ने 4 राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. और अब पांचवां प्रेस कॉन्फ्रेंस को 31 अक्टूबर को तेलंगाना में होगा.

4 बड़ी रैलियों को भी संबोधित कर चुके हैं राहुल

राहुल गांधी ने 48 दिनों की यात्रा के दौरान चार बड़ी रैलियों को भी संबोधित किया है. पहली रैली कन्याकुमारी, दूसरी त्रिशूल, तीसरी रैली बेल्लारी में और चौथी रैली रायचूर में की है. जहां पर भारी जनसमर्थन मिला है. यात्रा का करीब एक तिहाई हिस्सा पूरा हो चुका है. जिस रफ्तार से यात्रा चल रही है. उसके मुताबिक करीब 20 फरवरी को जम्मू कश्मीर पहुंचने की उम्मीद है.

First Published : 25 Oct 2022, 09:30:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.