logo-image

भारत जोड़ो यात्रा : कांग्रेस के 117 नेताओं की सूची में कन्हैया और पवन खेड़ा शामिल

यात्रा आयोजन समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने पहले भारत यात्रियों की अवधारणा को स्पष्ट करते हुए कहा था कि वे 12 राज्यों से गुजरने वाले 3,500 किलोमीटर के पूरे मार्ग पर चलेंगे.

Updated on: 01 Sep 2022, 10:14 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस 7 सिंतबंर से  "भारत जोड़ो यात्रा" की शुरुआत करने जा रही है. यह यात्रा कन्यकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर को तय करेगी. कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार, पवन खेड़ा और पंजाब के पूर्व मंत्री विजय इंदर सिंगला "भारत यात्रियों" की एक संभावित सूची में शामिल हैं, युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केशव चंद्र यादव और उत्तराखंड कांग्रेस के संचार विभाग के सचिव वैभव वालिया के अलावा कई अन्य युवा नेता यात्रा पर चलेंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 7 सितंबर की शाम को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से एक रैली के साथ यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. गांधी आगामी हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार के लिए ब्रेक लेते हुए यात्रा के अधिकांश भाग के लिए पैदल भी चलेंगे.

यह भी पढ़ें : CM अशोक गहलोत ने अफसरों और इंजीनियर्स को सुनाई खरी-खरी

कांग्रेस ने एक अस्थायी सूची तैयार की है जिसमें 117 नेताओं को "भारत यात्रियों" के रूप में वर्गीकृत किया गया है. यात्रा आयोजन समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने पहले भारत यात्रियों की अवधारणा को स्पष्ट करते हुए कहा था कि वे 12 राज्यों से गुजरने वाले 3,500 किलोमीटर के पूरे मार्ग पर चलेंगे.कन्हैया कुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष हैं और खेड़ा कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष हैं. सूत्रों ने कहा कि कई महिला कार्यकर्ता और पार्टी की नेता भी भारत यात्री होंगी.