News Nation Logo

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी बोले, 'ये सावरकर नहीं, गांधी की पार्टी'

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 04 Dec 2022, 11:38:39 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: Twitter/RahulGandhi)

highlights

  • राजस्थान पहुंची भारत जोड़ो यात्रा
  • मेरे मन में किसी के प्रति नफरत नहीं
  • ये पार्टी गांधी की है, गोडसे-सावरकर की नहीं

नई दिल्ली:  

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भले ही पार्टी में किसी पद पर न हों और कांग्रेस की लीडरशिप मल्लिकार्जुन खड़गे के हाथों में हो, लेकिन अब भी पार्टी का एजेंडा सेट करने में राहुल गांधी का ही हाथ रहता है. राहुल गांधी एक कार्यकर्ता की हैसियत से कांग्रेस को एकजुट करने और उसे पूरे देश में जिंदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके तहत वो दक्षिण भारत से उत्तर भारत तक 'भारत जोड़ो यात्रा' कर रहे हैं. इस कड़ी में वो कई प्रदेशों से गुजर चुके हैं और अब उनकी भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में पहुंच चुकी है. यहां भले ही कांग्रेस की सरकार है, लेकिन आपसी सिर-फुटौव्वल इतनी ज्यादा है कि सबकुछ सभी के सामने है. हालांकि राहुल गांधी यहां भी अशोक गहलोत और सचिन पायलट को एक साथ लाते दिख रहे हैं. इस बीच राजस्थान में उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि ये गांधी का भारत है. गांखी की कांग्रेस है. किसी सावरकर की नहीं है. 

सभी को साथ लेकर चलती है कांग्रेस

राहुल गांधी ने कहा कि ये कांग्रेस सबको जोड़ने वाली है. गोडसे और सावरकर की तरह नहीं है और न ही ये उनकी पार्टी है. ये पार्टी गांधी की है. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में सभी का स्वागत है. सभी को साथ लेकर चलने वाली इस पार्टी को गांधी ने सींचा है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में झालवाड़ के रास्ते पहुंची है. जहां सहरिया नृत्य के साथ राहुल गांधी का स्वागत किया गया. इस दौरान राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कमलनाथ को भी एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर डांस कराया. 

मैं किसी से नफरत नहीं करता

झालवाड़ में राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. मैं हेलीकॉप्टर, हवाई जहाज या अन्य वाहनों में यात्रा करके कुछ भी नहीं सीख सका, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा में मुझे जीवन का मंत्र मिला है. इस सभा में राहुल गांधी ने कहा कि उनके मन में, उनके दिल में किसी के प्रति नफरत नहीं है. यहां तक कि बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ भी उनके दिल में नफरत नहीं है. लेकिन कोई अगर नफरत फैलाएगा तो मैं उसका विरोध करूंगा. मैं किसी को देश में नफरत नहीं फैलाने दूंगा.

First Published : 04 Dec 2022, 11:38:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो