News Nation Logo

भारत जोड़ो यात्रा के 1 सप्ताह पूरे: राहुल ने कहा, महंगाई के खिलाफ उठाते रहेंगे आवाज

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Sep 2022, 10:01:25 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: Twitter)

तिरुवनंतपुरम:  

केरल के चथन्नूर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा नफरत की विचारधारा है और वे देश को नष्ट कर रहे हैं. भारत की सबसे बड़ी ताकत सहनशीलता की ताकत को छीन रहे हैं. महात्मा गांधी ने एक महाशक्ति को अहिंसा से हराया. यही है भारत की असली ताकत.  राहुल का भारत जोड़ो यात्रा का आज एक सप्ताह पूरा हुआ है. एक सप्ताह पूरा होने पर कांग्रेस नेता ने बुधवार को केरल के तिरुवनंतपुरम जिले के वर्कला में शिवगिरी मठ का दौरा किया और ऑटो-रिक्शा चालकों से भी बातचीत की. राहुल गांधी ने आध्यात्मिक नेता, दार्शनिक और समाज सुधारक नारायण गुरु की समाधि पर भी अपना सम्मान दिया. वायनाड के सांसद ने नवाइकुलम से अपनी यात्रा फिर से शुरू करने से पहले शिवगिरी मठ में संतों से भी मुलाकात की. 

7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा बुधवार सुबह केरल के कोल्लम जिले में पहुंची. राहुल गांधी ने ऑटो चालकों से बातचीत का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, 'जो पहले एक दिन में 500 कमाते थे अब 300 कमा रहे हैं. इस कमरतोड़ महंगाई में बच्चों को पढ़ाना और परिवार चलाना मुश्किल होता जा रहा है. इन कठिन परिस्थितियों में मैं अपने ऑटो चालक भाइयों के साथ खड़ा हूं और महंगाई के खिलाफ आवाज उठाता रहूंगा.

ये भी पढ़ें : सोनाली फोगाट मौत: गोवा के CM प्रमोद सावंत ने CBI जांच की सिफारिश की

ड्राइवरों ने राहुल गांधी को उन कठिनाइयों के बारे में बताया जो वे सामना कर रहे हैं और कैसे ईंधन की कीमतें एक वर्ष में 60 रुपये से बढ़कर 100 रुपये से अधिक हो गईं. उन्होंने राहुल गांधी से कहा, “हम कठिन समय का सामना कर रहे हैं. हमारा भविष्य भी असुरक्षित लगता है." कांग्रेस, अपनी भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से तीन प्रमुख मुद्दों को उठाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है- मुद्रास्फीति / मूल्य वृद्धि; बेरोजगारी और सांप्रदायिक सद्भाव. चथन्नूर पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने स्कूली छात्रों से बातचीत की और बाद में शाम को भारत जोड़ो यात्रा थिरुमुक्कू जंक्शन, चथन्नूर से फिर से शुरू हुई और कोल्लम जिले के पल्लीमुक्कू की ओर चल पड़ी. कन्याकुमारी से कश्मीर तक कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3,570 किलोमीटर लंबी पदयात्रा है, जो 12 राज्यों को पार करेगी और राहुल गांधी समेत करीब 120 यात्री पूरी दूरी तय करेंगे. 

First Published : 14 Sep 2022, 09:39:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.