logo-image

भारत बंद : केरल को ठप करने की है तैयारी

भारत बंद : केरल को ठप करने की है तैयारी

Updated on: 27 Sep 2021, 01:20 AM

तिरुवनंतपुरम:

आंदोलनकारी किसानों द्वारा घोषित और विपक्षी दलों द्वारा समर्थित भारत बंद सोमवार को केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ और विपक्षी यूडीएफ दोनों के समर्थन से तालाबंदी में बदल जाएगा।

राज्य ने पहले ही घोषणा कर दी है कि सोमवार को होने वाली सभी विश्वविद्यालय परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएंगी। बस, टैक्सी और ऑटो-रिक्शा सहित सार्वजनिक परिवहन बंद रहेगा, लेकिन निजी वाहन आवेदन कर सकते हैं।

दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। हालांकि, दूध बूथ और मेडिकल शॉप जैसी आवश्यक सेवाएं कार्य करेंगी।

माकपा के कार्यवाहक राज्य सचिव ए. विजयराघवन ने एक बयान में केरल के लोगों से भारत बंद में सहयोग करने और देश के आंदोलनकारी किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने का आह्वान किया।

विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने मीडियाकर्मियों से कहा कि किसानों के संघर्ष को समर्थन देना है और इसलिए कांग्रेस और विपक्षी यूडीएफ ने सोमवार को भारत बंद का समर्थन किया है। उन्होंने लोगों से उन किसानों का समर्थन करने का आह्वान किया जो कठोर कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ रहे हैं।

केरल पुलिस भारत बंद को लेकर हाई अलर्ट पर है, जिससे राज्य में जनजीवन ठप हो जाएगा। डीजीपी ने असामाजिक तत्वों द्वारा कानून अपने हाथ में लेने पर विशेष रूप से उत्तरी केरल में जिला पुलिस अधीक्षकों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.