logo-image

Bharat Bandh: महाराष्ट्र में लागू नहीं करेंगे नए कृषि कानूनों को- मंत्री थोराट

संसद से पारित हो चुके कृषि सुधार विधेयकों का देशभर में जमकर विरोध हो रहा है. इन विधेयकों के खिलाफ आज भारत बंद का आह्वान किया गया है.

Updated on: 25 Sep 2020, 03:45 PM

नई दिल्ली:

संसद से पारित हो चुके कृषि सुधार विधेयकों का देशभर में जमकर विरोध हो रहा है. इन विधेयकों के खिलाफ आज भारत बंद का आह्वान किया गया है. तमाम किसान संगठनों की ओर से आहूत देशव्यापी बंद को राजनीतिक दलों ने समर्थन देने का ऐलान किया है. इन विधेयकों का खासकर पंजाब और हरियाणा में विरोध हो रहा है. पंजाब और हरियाणा के किसान आज प्रदेशभर हड़ताल करेंगे. पंजाब बंद के लिए 31 किसान संगठनों ने हाथ मिलाया है. कुछ किसान संगठन रेल रोको आंदोलन भी कर रहे हैं.

calenderIcon 15:41 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कृषि बिलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे 9 जाम किया. प्रदर्शनकारी कृषि बिलों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

 


विपक्षी दलों ने आज गया में नए कृषि सुधार बिलों के खिलाफ प्रदर्शन किया. आरजेडी जिला कार्यकर्ता का कहना है, हम किसान विरोधी कानूनों का विरोध कर रहे हैं, जिसे केंद्रीय सरकार द्वारा निरस्त किया जाना चाहिए. इससे केवल निगमों को फायदा होगा और सभी मंडियों को बंद करने में मदद मिलेगी.

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा है कि संसद द्वारा पारित कृषि बिल का हम विरोध करते हैं. महाराष्ट्र विकास अघडी भी इसके खिलाफ है. हम इसे राज्य में लागू नहीं करने का निर्णय लेंगे. 



calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

पटना में बीजेपी कार्यालय पर हंगामा हुआ है. पप्पू यादव की जाप पार्टी के कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय पहुंचे थे. जहां वह प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाज़ी कर रहे थे. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जाप पार्टी के कार्यकर्ताओं की जमकर पिटाई की.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

कर्नाटक में राज्य-किसान संघ के सदस्य कृषि विधेयकों के खिलाफ कर्नाटक-तमिलनाडु राजमार्ग पर बोम्मनहल्ली के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.



calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

पंजाब के जालंधर में भारतीय किसान यूनियन और रिवॉल्यूशनरी मार्क्सवादी पार्टी ऑफ़ इंडिया (RMPI) के बैनर तले किसानों ने कृषि बिलों के विरोध में फिल्लौर के पास अमृतसर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया है.



calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

किसानों के राष्ट्रव्यापी बंद को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने समर्थन दिया है. उन्होंने कहा है कि नए कृषि कानून हमारे किसानों को गुलाम बनाएंगे.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

सरकार ने अपने फंडदाताओं के ​जरिए अन्नदाताओं को कठपु​तली बनाने का काम किया है, ये पूरी तरह किसान विरोधी बिल हैं। इस सरकार ने ऐसा कोई भी सेक्टर छोड़ने का काम नहीं किया जिसका इन्होंने निजीकरण न किया हो। MSP का कहीं भी विधेयक में जिक्र नहीं है: तेजस्वी यादव

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

पटना में राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्रैक्टर चलाया. उन्होंने संसद में पारित कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लिया.



calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

एग्रीकल्चर बिल के खिलाफ आज बिहार के दरभंगा में राजद कार्यकर्ताओं ने अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया है. राजद कार्यकर्ताओं ने भैंस पर बैठकर बिल का विरोध किया है.



calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

दिल्ली: एग्रीकल्चर बिल के खिलाफ आज किसानों द्वारा बुलाए गए देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा बिंदु के पास चिल्ला इलाके में भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.



calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

पंजाब: कृषि बिल को लेकर किसानों के देशव्यापी विरोध के मद्देनजर आज लुधियाना में लाडोवाल टोल प्लाजा के आसपास पुलिस कर्मियों की तैनाती की जा रही है. एसएचओ लाडोवाल कहते हैं, 'सभी तैयारी की गई हैं. अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं. किसान नेताओं ने हमें आश्वासन दिया है कि विरोध शांतिपूर्ण होगा.'



calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

पंजाब के अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों का रेल रोको आंदोलन चल रहा है.