logo-image

भारत बंद: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहीं ये बातें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा आहूत 'भारत बंद' के बीच मंगलवार को लोगों का आह्वान किया कि वे किसानों का साथ दें और उनके संघर्ष को सफल बनाएं.

Updated on: 08 Dec 2020, 12:43 PM

नई दिल्ली:

 देशभर में किसानों द्वारा 'भारत बंद'  (Bharat Bandh) का ऐलान किया गया हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा आहूत 'भारत बंद' के बीच मंगलवार को लोगों का आह्वान किया कि वे किसानों का साथ दें और उनके संघर्ष को सफल बनाएं.

ये भी पढ़ें: जयपुर में भिड़े BJP-कांग्रेस कार्यकर्ता, जमकर चले पत्थर

वहीं प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा, 'जो किसान अपनी मेहनत से फसल उगाकर हमारी थालियों को भरता है, उन किसानों को भाजपा सरकार अपने अरबपति मित्रों की थैली भरने के दबाव में भटका हुआ बोल रही है. ये संघर्ष आपकी थाली भरने वालों और अरबपतियों की थैली भरने वालों के बीच है. आइए, किसानों का साथ दें.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी, किसानों से चोरी बंद करो. सभी देशवासी जानते हैं कि आज भारत बंद है. इसका संपूर्ण समर्थन करके हमारे अन्नदाता के संघर्ष को सफल बनाएं.’’

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘उठो साथी, अगली फसल और अगली नस्ल के लिए लड़ना होगा. उस मोदी सरकार से लड़ना होगा जिसने उद्योगपतियों के हित साधने के लिए ज़मीर बेच कर ज़मीन पर हमला बोला है. आइये, देश के लिए और देश के भविष्य के लिए अन्नदाता के साथ भारत बंद में शामिल हों.’’ 

पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी किसान संगठनों के ‘भारत बंद’ का समर्थन किया और लोगों से किसानों का साथ देने की अपील की. गौरतलब है कि कई किसान संगठनों ने केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ मंगलवार को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है जिसका कांग्रेस समेत कई प्रमुख संगठनों ने समर्थन किया है.