logo-image

किसानों के समर्थन में अनशन पर बैठे अन्ना हजारे, कहा- पूरे देश में चले आंदोलन

अन्ना हजारे भी किसानों के आंदोलन में उतर पड़े हैं. किसानों के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे आज यानी मंगलवार को एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं. 

Updated on: 08 Dec 2020, 04:10 PM

नई दिल्ली :

पूरे देश भर में किसानों ने कृषि कानूनों को लेकर भारत बंद किया है. किसानों को कई राजनीतिक दलों का समर्थन भी मिल रहा है. वहीं अन्ना हजारे भी किसानों के आंदोलन में उतर पड़े हैं. किसानों के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे आज यानी मंगलवार को एक दिन के अनशन पर बैठ गए हैं. 

अन्ना हजारे ने कहा कि मैं देश के लोगों से अपील करता हूं, दिल्ली में जो आंदोलन चल रहा है, वह पूरे देश में चलना चाहिए. सरकार पर दबाव बनाने के लिए ऐसी स्थिति बनाने की जरूरत है और इसके लिए किसानों को सड़कों पर उतरना होगा. लेकिन कोई हिंसा ना करें.

इसे भी पढ़ें:कृषि मंत्री तोमर आश्वस्त, वार्ता से निकलेगा किसानों के मसले का हल

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में एक दिन के अनशन पर बैठे हैं. किसानों के लिए सड़कों पर आने और अपना मुद्दा हल कराने का यह सही वक्त है. मैंने पहले भी इस मुद्दे का समर्थन किया है और आगे भी करता रहूंगा. अन्ना हजारे ने एक रिकॉर्डेड संदेश में ये बात कही. 

और पढ़ें:Bharat Bandh: स्मृति ईरानी का विपक्ष पर हमला, बोलीं- लोकतंत्र के ये अच्छे संस्कार हैं?

हजारे ने कृषि लागत एवं मूल्य आयोग (सीएसीपी) को स्वायत्तता देने और एमएस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया. उन्होंने सरकार को सीएसीपी को स्वायत्तता नहीं देने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें ना लागू करने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ आश्वासन देती है, कभी मांगें पूरी नहीं करती.