logo-image

सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी कामयाबी, भगोड़ा खालिस्तानी आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार

खालिस्तान कमांडो फोर्स (केसीएफ) के एक 53 वर्षीय भगोड़े आतंकी को यहां गिरफ्तार कर लिया गया. वह 50 से ज्यादा आतंकी गतिविधियों में संलिप्त बताया गया है और अपने समूह को फिर से खड़ा करना चाहता था

Updated on: 13 Mar 2019, 06:46 PM

नई दिल्ली:

खालिस्तान कमांडो फोर्स (केसीएफ) के एक 53 वर्षीय भगोड़े आतंकी को यहां गिरफ्तार कर लिया गया. वह 50 से ज्यादा आतंकी गतिविधियों में संलिप्त बताया गया है और अपने समूह को फिर से खड़ा करना चाहता था. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त भीष्म सिंह ने कहा कि गुरसेवक उर्फ बाबला को मंगलवार रात खुफिया जानकारी मिलने पर अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया. बाबला को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) पर अपने एक खबरी से मिलने आया था. 

अधिकारी ने कहा कि पंजाब का निवासी गुरसेवक आतंकी गतिविधियों, पुलिस अधिकारियों की हत्याओं और पंजाब, राजस्थान व मध्य प्रदेश में बैंक डकैतियों के 50 से ज्यादा मामलों में संलिप्त रहा है. 

अधिकारी ने कहा, "वह विभिन्न मामलों में 26 से ज्यादा वर्षो तक जेल में बंद रह चुका है. वह दिल्ली और राजस्थान में पुलिस की हिरसात से दो बार भाग निकला था."

सिंह ने कहा, "ऐसा पाया गया है कि वह पाकिस्तान समर्थित खालिस्तानी आतंकियों के लगातार संपर्क में था."

उन्होंने कहा, "गुरसेवक पाकिस्तान में बैठे अपने केसीएफ आका के निर्देशों पर संगठन को फिर से खड़ा करने की योजना बना रहा था और वह भारत की जेलों में बंद अन्य आतंकियों के संपर्क में था."