logo-image

भाबीजी घर पर हैं के अभिनेता रोहिताश गौर को चिंता: क्या दर्शक जानते हैं मेरा असली नाम

भाबीजी घर पर हैं के अभिनेता रोहिताश गौर को चिंता: क्या दर्शक जानते हैं मेरा असली नाम

Updated on: 20 Aug 2021, 04:00 PM

मुंबई:

टेलीविजन सिटकॉम भाबीजी घर पर है में मनमोहन तिवारी उर्फ तिवारी जी की भूमिका निभाने के लिए अपार लोकप्रियता हासिल करने वाले अभिनेता रोहिताश गौर का कहना है कि उन्हें कभी-कभी आश्चर्य होता है कि क्या दर्शक उनका असली नाम भी जानते हैं!

उसी के बारे में बात करते हुए, रोहिताश ने आईएएनएस को बताया, मेरा नाम रोहिताश गौर है। लेकिन हाल ही में मेरे कॉलेज से एक फोन आया और प्रिंसिपल ने मुझे तिवारी जी के रूप में संबोधित करना शुरू कर दिया। यहां तक कि किसी भी पार्टी या सभा में, लोग मुझे तिवारी जी कहते हैं। कई बार मुझे आश्चर्य होता है कि क्या कुछ लोग मेरा असली नाम भी जानते हैं! जब भी मैं किसी बैठक में भाग लेता हूं, लोग मुझे तिवारी जी कहते हैं। कभी-कभी मुझे उन्हें अपना असली नाम याद दिलाना पड़ता है। मुझे अक्सर इसका सामना करना पड़ता है। यह टेलीविजन और इस शो की लोकप्रियता का प्रभाव है!

अभिनेता मानते हैं, हालांकि, इस शो ने उन्हें जितनी प्रसिद्धि और लोकप्रियता दी है, उसकी बराबरी कोई नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा, मैंने डीडी 1 के समय से काम करना शुरू कर दिया था जब इनमें से बहुत सारे निजी चैनल भी मौजूद नहीं थे। मैंने इतने सारे शो, फिल्मों और विज्ञापन फिल्मों में काम किया है लेकिन कोई भी मुझे वह प्रसिद्धि नहीं दे सका जो भाबीजी घर पर है शो ने दी। इस शो के कारण इंडस्ट्री ने मुझे पहचानना शुरू कर दिया। मेरे लिए, यह मेरे जीवन का एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है। आज मुझे इस शो की वजह से ही वेब सीरीज में भी ढेर सारे काम के ऑफर मिल रहे हैं।

भाबीजी घर पर है ने छह साल पूरे कर लिए हैं और सफलतापूर्वक चल रहा है। हालांकि, जब यह छह साल पहले शुरू हुआ था, तब निर्माताओं ने शो का ठीक से प्रचार भी नहीं किया था, अभिनेता ने खुलासा किया। लेकिन क्यों?

रोहिताश ने समझाया, जब हमने इस शो के साथ शुरूआत की, तो हम इस बारे में थोड़ा चिंतित थे कि भारतीय दर्शक इस अवधारणा पर कैसे प्रतिक्रिया देंगे, क्या वे अपने पड़ोसी की पत्नी के लिए गिरने वाले व्यक्ति के विचार से नाराज होंगे। अन्य शो जो लॉन्च हुए उस समय एंड टीवी द्वारा अच्छा प्रचार किया गया था लेकिन इसे कोई प्रचार नहीं मिला क्योंकि हम डरे हुए थे।

अभिनेता ने कहा, हालांकि, हम हैरान थे जब यह टीआरपी चार्ट में सबसे ऊपर था। तब हमें पता चला कि लोग इस शो को कितना पसंद कर रहे हैं! सिनेमा और संगीत की दुनिया की कई हस्तियों ने हमें यह व्यक्त करने के लिए बुलाया कि वे हमारे शो को देखकर कितना आनंद ले रहे हैं! हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारा शो 6 साल तक चलेगा और अब 7वां साल चल रहा है!

यह पूछे जाने पर कि भाबीजी घर पर है अन्य कॉमेडी शो से अलग क्यों है, अभिनेता ने जवाब दिया, स्क्रिप्ट उपदेशात्मक नहीं है, यह एक शुद्ध कॉमेडी है। शो को इस तरह से लिखा गया है कि लोग विशेष रूप से छोटे शहरों और गांवों में रहने वाले लोग समझ सकते हैं। बहुत अच्छी तरह से संबंधित हैं। उनकी मानसिकता, उनकी भाषा, वे कैसे बात करते हैं, वे कैसे बैठते हैं और दोस्तों और परिवार के साथ चैट करते हैं - इन सभी को बहुत खूबसूरती से लिपि में शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा, साथ ही, शो में हर किरदार को उतना ही महत्व दिया जाता है जितना कि मुख्य अभिनेताओं को, जो इसे और भी दिलचस्प बनाता है और एकरसता से बचने में मदद करता है। और, भले ही शो थोड़ा शरारती हो, लेकिन यह अश्लील नहीं है।

भले ही रोहिताश को काम के प्रस्ताव मिल रहे हों, लेकिन अभिनेता को केवल कॉमेडी शैली में भूमिकाओं के प्रस्ताव मिलने की शिकायत है।

भाबीजी घर पर है एंड टीवी पर प्रसारित होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.