News Nation Logo

BREAKING

Banner

Delhi Riots: अटल बिहारी वाजपेयी के इस मंत्री ने RSS पर कसा तंज, कही ये बात

यशवंत सिंन्हा ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर आरएसएस पर तंज कसते हुए ट्वीटर पर लिखा है कि, देशवासियों को अब खाकी पैंट और खाकी शर्ट वालों से सावधान रहने की जरूरत है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Feb 2020, 07:26:09 PM
यशवंत सिन्हा

यशवंत सिन्हा (Photo Credit: न्‍यूज स्‍टेट)

नई दिल्‍ली:

उत्तर पश्चिम दिल्ली में सोमवार की सुबह से नागरिकता संसोधित कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनकारियों और समर्थकों के बीच झड़प हुई है. देखते ही देखते यह झड़प दंगों में तब्दील हो गई और दंगाइयों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि उन्होंने देसी रिवॉल्वर से गोलियां तक चलाई, आपको बता दें कि इस हंगामें में अबतक एक पुलिसकर्मी सहित 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है. मंगलवार को भी प्रदर्शनकारियों का यही आलम रहा. इस बीच पूर्व बीजेपी नेता और अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpai) सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे यशवंत सिन्हा (Yashvant Sinha) ने भी दिल्ली दंगों को लेकर आरएसएस पर तंज कसा है. यशवंत सिंन्हा ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर आरएसएस पर तंज कसते हुए ट्वीटर पर लिखा है कि, देशवासियों को अब खाकी पैंट और खाकी शर्ट वालों से सावधान रहने की जरूरत है. अब ये आगे बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें-North East Delhi Violence: हेड कांस्टेबल समेत 4 लोगों की मौत, DCP समेत 50 लोग घायल

गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक

वहीं आपको बता दें कि सोमवार की सुबह से शुरू हुई दिल्ली हिंसा अभी तक काबू में नहीं आई है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा बुलाई गई बैठक खत्‍म होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, हर कोई चाहता है कि हिंसा को रोका जाए. गृह मंत्री अमित शाह ने आज मंगलवार को बैठक बुलाई थी, जो काफी सकारात्‍मक रही. यह निर्णय लिया गया कि सभी राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे शहर में शांति आए. केजरीवाल ने कहा, हम सभी राजनीतिक दलों और केंद्र-दिल्‍ली सरकारों के बीच बैठक में सहमति बनी कि अपनी दिल्‍ली को कैसे शांत किया जाए. दिल्‍ली में और अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी. जरूरत पड़ी तो CRPF की भी तैनाती की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Delhi Violence: 5 प्वाइंट्स में जाने CAA को लेकर दिल्ली में कैसे भड़की हिंसा 

राज्यपाल, केजरीवाल और दिल्ली के कमिश्नर बैठक में हुए शामिल
आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई  इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा नेता मनोज तिवारी और रामबचन सिंह बिधूड़ी और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए. साथ ही इस बैठक में यह तय किया गया कि अगर हालात जल्दी से काबू में नहीं आते हैं तो CRPF की भी तैनाती की जाएगी.

यह भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा पर प्रियंका गांधी बोलीं- महात्मा गांधी का देश शांति का देश है, इसलिए...

दिल्ली दंगों पर बोले जेडीयू नेता अजय आलोक
जेडीयू नेता अजय आलोक ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'अतिथि देवों भव: आज रात 10 बजे तक ही ये उत्पात चलेगा. उसके बाद हिंसा बंद हो जाएगी, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति और विश्व के सामने ये भारत को बदनाम कर चुके. लेकिन इनको ये नहीं पता कि इन्होंने कितनी भारी भूल की हैं और कीमत? वो तो चुकानी होगी. ये ब्लैक्मेल करेंगे? गोली मारेंगे?'

First Published : 25 Feb 2020, 03:51:38 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×