News Nation Logo

बैतूल के भाजपा दफ्तर को कोविड केयर सेंटर में बदला गया

कोरोना के संकट के इस दौर में भाजपा का प्रदेश संगठन अपनी क्षमता के मुताबिक लोगों की मदद में लगा है. राज्य के प्रदेशाध्यक्ष विश्णुदत्त शर्मा ग्रामीण स्तर तक पर कार्यकर्ताओं को इस मुसीबत के समय में लोगों की मदद करने का निर्देश दे रहे हैं.

IANS | Updated on: 21 May 2021, 11:13:24 PM
BJP

BJP (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में तो भाजपा ने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है
  • पार्टी कार्यालय को ही कोविड केयर सेंटर में बदल दिया गया है

बैतूल :

कोरोना महामारी के इस संकट में हर कोई मरीजों की मदद को आतुर है, राजनीतिक दल भी इस मामले में पीछे नहीं है. मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में तो भाजपा ने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है. यहां के पार्टी कार्यालय को ही कोविड केयर सेंटर में बदल दिया गया है. कोरोना के संकट के इस दौर में भाजपा का प्रदेश संगठन अपनी क्षमता के मुताबिक लोगों की मदद में लगा है. राज्य के प्रदेशाध्यक्ष विश्णुदत्त शर्मा ग्रामीण स्तर तक पर कार्यकर्ताओं को इस मुसीबत के समय में लोगों की मदद करने का निर्देश दे रहे हैं. इसके साथ ही खाद्य सामग्री व दवाओं का वितरण किया जा रहा है. बैतूल की जिला इकाई ने अभिनव प्रयोग किया है. यहां के पार्टी कार्यालय को विजय कोविड सेंटर नाम दिया गया है. यहां 20 ऑक्सीजन बेड सहित कुल 70 बेड की व्यवस्था की गई है. यहां पर दवाईयां, उपचार सहित मरीजों और उनके परिजनों के लिए निशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है. जिला भाजपा कार्यालय विजय भवन को विजय कोविड केयर सेंटर में तब्दील करने का विचार पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल के मन में उस समय आया था, जब वह स्वयं कोविड संक्रमित हुए थे. खंडेलवाल खुद कोरोना संक्रमित थे, उन्होंने कोविड से स्वस्थ होने के बाद जिला कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस से चर्चा कर जिला भाजपा भवन को विजय कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया.

ज्ञात हो कि बैतूल के पूर्व सांसद और प्रदेश भाजपा कोशाध्यक्ष रहे स्व. विजय कुमार खंडेलवाल के नाम पर ही जिला भाजपा कार्यालय का नाम विजय भवन रखा गया था. पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल स्व. विजय कुमार खंडेलवाल के ही सुपुत्र हैं. बैतूल में विजय कोविड सेंटर के लिए भोपाल से एक अनुभवी डॉक्टर, तीन सहायक डॉक्टरों सहित नसिर्ंग स्टाफ की व्यवस्था की गई है. भाजपा कार्यालय को कोविड केयर सेंटर में बदलने की योजना के सूत्रधार पूर्व सांसद और पूर्व भाजपा कोषाध्यक्ष हेमंत खंडेलवाल ने बताया कि मेरे और मेरे सहयोगियों के 10 लाख खर्च करने से यदि जरूरतमंदों के करोड़ों रुपए बचते हैं तो इससे बड़ी सेवा और क्या हो सकती है?

हेमंत खंडेलवाल ने बताया कि विजय कोविड सेंटर का संचालन प्रशासन की देखरेख में किया जा रहा है. इसके लिए डॉक्टर रजनीश शर्मा को जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा आमला विधायक और डॉक्टर योगेश पंडाग्रे सहित अन्य प्रमुख निजी चिकित्सक समयानुसार प्रतिदिन विजय कोविड सेंटर में विजिट कर मरीजों को उपचार प्रदान कर रहे हैं. वहीं स्थाई रूप से विजय कोविड सेंटर के लिए भोपाल से एमबीबीएस डॉक्टर दरबार सिंह चौहान को नियुक्त किया गया है, जो 24 घंटे विजय कोविड सेंटर में मौजूद रहते हैं. इसके अलावा 15 नर्स एवं अन्य 15 लोगों का सर्पोटिंग स्टाफ तैनात रहता है जो अलग-अलग शिफ्ट में अपनी सेवाएं दे रहा है. कोविड सेंटर संचालन के लिए अलग-अलग समितियां भी बनाई जा रही हैं, इनके जिम्मे तमाम व्यवस्थाओं का जिम्मा है. जिससे मरीजों और उनके परिजनों को परेशान ना होना पड़े. खण्डेलवाल ने बताया कि इंदौर में जिस तरह राधास्वामी न्यास द्वारा तैयार किए गए कोविड केयर सेंटर को सुविधाओं के आधार पर अस्थाई अस्पताल का दर्जा मिला है उसी तरह यदि विजय कोविड केयर सेंटर को भी यह दर्जा मिल जाएगा, तो रेमडेसीविर इंजेक्शन भी उपलब्ध हो जाएंगे. मरीजों को आयुर्वेदिक पद्धति से उपचार के लिए भी अलग से एक छोटी सी यूनिट तैयार की गई है. यह यूनिट भी निशुल्क कार्य कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2021, 11:13:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.