logo-image

कर्नाटक में और 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, 7 जिलों में स्कूल बंद

कर्नाटक में और 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, 7 जिलों में स्कूल बंद

Updated on: 19 Nov 2021, 12:35 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में 48 घंटों के लिए भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, सरकार ने बेंगलुरु शहरी और बेंगलुरु ग्रामीण जिलों सहित सात जिलों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है।

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पिछले सप्ताह से लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य में स्थिति की समीक्षा करने के लिए जिला प्रशासन के साथ शुक्रवार को एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। इसमें राहत उपायों पर चर्चा होगी।

बोम्मई बारिश से हुए नुकसान, आपातकालीन निधि की उपलब्धता की जानकारी लेने के लिए सभी जिला आयुक्तों, सीईओ की जिला पंचायतों की वर्चुअल बैठक करेंगे।

लोक शिक्षण विभाग के आयुक्त आर विशाल ने जिला आयुक्तों को अपने-अपने जिलों में बारिश की स्थिति का आकलन करने के बाद स्कूलों के लिए अवकाश घोषित करने के लिए अधिकृत किया है।

सकरुलर में कहा गया है कि छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मौसम के आधार पर स्थानीय स्तर पर निर्णय लिया गया है। छुट्टियों की भरपाई बाद में करनी होगी।

कोलार, चिक्कबल्लापुर, रामनगर, तुमकुरु, चामराजनगर जिलों के जिला अधिकारियों ने स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है। बेंगलुरु अर्बन और बेंगलुरु रूरल के अधिकारियों ने भी शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है।

बेंगलुरू के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से पहले ही जलभराव हो गया है जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को बेंगलुरु और आसपास के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव बनने के साथ, कर्नाटक के दक्षिणी और तटीय जिलों में अगले दो दिनों में और बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने और अलग-अलग स्थानों पर अगले चार दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.