News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

कर्नाटक में और 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, 7 जिलों में स्कूल बंद

कर्नाटक में और 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, 7 जिलों में स्कूल बंद

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Nov 2021, 12:35:01 PM
BengaluruCommuter on

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु: कर्नाटक में 48 घंटों के लिए भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, सरकार ने बेंगलुरु शहरी और बेंगलुरु ग्रामीण जिलों सहित सात जिलों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है।

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पिछले सप्ताह से लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य में स्थिति की समीक्षा करने के लिए जिला प्रशासन के साथ शुक्रवार को एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। इसमें राहत उपायों पर चर्चा होगी।

बोम्मई बारिश से हुए नुकसान, आपातकालीन निधि की उपलब्धता की जानकारी लेने के लिए सभी जिला आयुक्तों, सीईओ की जिला पंचायतों की वर्चुअल बैठक करेंगे।

लोक शिक्षण विभाग के आयुक्त आर विशाल ने जिला आयुक्तों को अपने-अपने जिलों में बारिश की स्थिति का आकलन करने के बाद स्कूलों के लिए अवकाश घोषित करने के लिए अधिकृत किया है।

सकरुलर में कहा गया है कि छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मौसम के आधार पर स्थानीय स्तर पर निर्णय लिया गया है। छुट्टियों की भरपाई बाद में करनी होगी।

कोलार, चिक्कबल्लापुर, रामनगर, तुमकुरु, चामराजनगर जिलों के जिला अधिकारियों ने स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है। बेंगलुरु अर्बन और बेंगलुरु रूरल के अधिकारियों ने भी शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है।

बेंगलुरू के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से पहले ही जलभराव हो गया है जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को बेंगलुरु और आसपास के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव बनने के साथ, कर्नाटक के दक्षिणी और तटीय जिलों में अगले दो दिनों में और बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने और अलग-अलग स्थानों पर अगले चार दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Nov 2021, 12:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.