logo-image

कर्नाटक में बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए तांगा पर सवार हुए कांग्रेस नेता

कर्नाटक में बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए तांगा पर सवार हुए कांग्रेस नेता

Updated on: 24 Sep 2021, 06:30 PM

बेंगलुरू:

ईंधन और वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखते हुए कर्नाटक कांग्रेस ने शुक्रवार को बेंगलुरु में तांगा पर विरोध प्रदर्शन किया।

विधान सभा और विधान परिषद के दोनों सदनों के कांग्रेस नेता तांगे पर सवार होकर विधान सभा पहुंचे।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार, विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, विधान परिषद में विपक्ष के नेता एस.आर. पाटिल ने अपने समर्थकों के साथ तांगे पर धरना प्रदर्शन का नेतृत्व किया। शिवकुमार और सिद्धारमैया, हालांकि प्रतिद्वंद्वी खेमे से ताल्लुक रखते थे, एक ही तांगे पर बैठे और एक साथ विरोध का नेतृत्व किया।

तांगा विरोध रैली क्वींस रोड स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय से शुरू हुई। ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर राज्य के साथ-साथ केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था।

कर्नाटक में कांग्रेस ने विधानसभा सत्र के पहले दिन एक बैलगाड़ी विरोध रैली का आयोजन किया था। उसके बाद साइकिल विरोध रैली का आयोजन ईंधन और वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि से आम आदमी की दुर्दशा को उजागर करने के लिए किया था।

सिद्धारमैया ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के हवाले से मूल्य वृद्धि को आपराधिक लूट बताया।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आंकड़ों के साथ जवाब दिया था और कहा था कि कांग्रेस और यूपीए सरकारों के शासन में मुद्रास्फीति की दर अधिक थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.