logo-image

मप्र में कोरोना बढ़ा, रात का कर्फ्यू लागू

मप्र में कोरोना बढ़ा, रात का कर्फ्यू लागू

Updated on: 24 Dec 2021, 12:10 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इस क्रम में एक फैसला रात का कर्फ्यू लगाने का लिया गया है। रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा। आवश्यकता हुई तो और भी कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा कि आज कई महीनों बाद कोविड-19 के 30 नए मामले मिले हैं। कल पूरे देश में भी 7495 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। एक बात जो चिंता पैदा करती है कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में कोरोना मामलों में वृद्धि हुई है।

उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील करते हुए कहा, यदि आपने अभी तक वैक्सीन का दूसरा टीका नहीं लगवाया है, तो तुरंत लगवायें। अवधि पूरी हो गई है, तो विलंब न करें।

मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से पूर्व में उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने पहले ही तय कर दिया था कि स्कूल में बच्चे 50 प्रतिशत की संख्या में ही जायेंगे, ताकि वहां सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। भारत सरकार ने भी कुछ गाइडलाइन जारी किए हैं। मेरी आपसे प्रार्थना है कि अब देर न करें, मास्क जरूर लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं, अनावश्यक भीड़ में न जाएं। अब तक जिन्होंने टीका नहीं लगाया है वह टीका जरूर लगवाएं। पहला टीका लगवा लिया है, तो दूसरा जरूर लगवाएं।

अमेरिका में बढ़ते कोरोना के प्रकरणों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, अमेरिका में भी ओमिकॉन वेरिएंट के लगभग ढाई लाख केस प्रतिदिन आ रहे हैं। यूरोप में भी यह तेजी से फैल रहा है। उपरोक्त सभी कारणों को देखते हुए मुझे अंतरात्मा से लगता है कि यह सही समय है कि जब हम सचेत हो जाएं। कोरोना की तीसरी लहर को रोकें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.