logo-image

राजनीतिक नियुक्तियों और कैबिनेट फेरबदल पर बोले पायलट

राजनीतिक नियुक्तियों और कैबिनेट फेरबदल पर बोले पायलट

Updated on: 11 Nov 2021, 11:55 PM

जयपुर:

ऐसे समय में जब राजस्थान में कैबिनेट विस्तार को लेकर दिल्ली में जोर-शोर से चर्चा हो रही है, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को कहा कि संगठन और सरकार में जल्द ही नियुक्तियां की जाएंगी।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, एआईसीसी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार चर्चा कर रहे हैं और इसलिए अब जल्द ही संगठन और राज्य सरकार में नियुक्तियां की जाएंगी।

दिल्ली में मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर बैठकें चल रही हैं। सचिन पायलट ने मुखर होकर कांग्रेस के विपक्ष में रहते हुए उनके साथ काम करने वाले कार्यकर्ताओं के लिए सरकार में पद देने की मांग उठाई है। सचिन पायलट ने बुधवार देर रात वीडियो ट्वीट कर अपनी मांगों पर रुख साफ करने के साथ अपने समर्थकों को भी साफ संदेश देने की कोशिश की है।

पायलट ने ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में कहा, जहां जरूरत है, वहां बदलाव करने की मांग हम शुरू से करते आए हैं। मैं फिर दोहरा रहा हूं कि अब लगभग तीन साल हो गए हैं। जो कांग्रेस के वर्कर हैं और जिन्होंने कांग्रेस के लिए सब कुछ कुर्बान किया, उन्हें सरकार में भागीदारी मिलनी चाहिए। हम नेता लोग तो भाषण देकर आते हैं, लेकिन कार्यकर्ता बूथ पर कांग्रेस का झंडा उठाकर लड़ाई लड़ते हैं। उन लोगों को मान-सम्मान देने की लड़ाई और संघर्ष की बात मैंने रखी थी। उस पर मैं आज भी कायम हूं।

उन्होंने वीडियो में कहा, मैंने के. सी. वेणुगोपाल से मुलाकात की और उन्हें राज्य की मौजूदा परिस्थितियों से अवगत कराया।

सूत्रों ने बताया कि ऐसे समय में, जब सीएम अशोक गहलोत सोनिया गांधी से कैबिनेट फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर बात कर रहे हैं तो पायलट ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी (अपने कार्यकर्ताओं का समर्थन) की है।

इससे पहले गहलोत और पायलट के बीच टकराव देखने को मिला था। जहां गहलोत पायलट खेमे के खिलाफ अक्सर बोलते रहे हैं, वहीं पायलट भी कई मुद्दों पर अपनी ही सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। पायलट महीनों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए पदों की मांग कर रहे हैं।

अशोक गहलोत ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की और कहा, राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल पर पार्टी आलाकमान फैसला करेगा। अजय माकन के पास इस मुद्दे की पूरी जानकारी है।

मालूम हो कि कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए गहलोत ने बुधवार को दिल्ली में प्रियंका गांधी और वेणुगोपाल से मुलाकात की थी। वहीं राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी शीर्ष नेताओं से मुलाकात की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.