logo-image

गुरुग्राम नमाज मामले में दोनों पक्षों से मुलाकात करेगा राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

गुरुग्राम नमाज मामले में दोनों पक्षों से मुलाकात करेगा राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

Updated on: 24 Dec 2021, 12:05 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा में गुरुग्राम में खुले में जुमे की नमाज पढ़ने का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है, इसी बीच राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग जल्द अपने सदस्यों को गुरूग्राम भेजेगा, ताकि इस समस्या का शांतिपूर्ण समाधान निकाला जा सके।

इस डेलिगेशन में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग उपाध्यक्ष आतिफ रशीद व अन्य सदस्य जाएंगे। वहीं इस मौके पर हरियाणा प्रशासन की ओर से वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे और हिन्दू और मुस्लिम लोगों के जिम्मेदार व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे।

आयोग के सदस्यों की कोशिश होगी कि इस मसले का बैठ कर हल निकाला जाए। इसके अलावा आयोग की यह भी कोशिश होगी कि मौजूदा वक्त में दोनों पक्षों के बीच जो मतभेद पनपा हुआ है उसे खत्म किया जा सके, इसमें आयोग स्थानीय प्रशासन की भी मदद लेगा।

दरअसल पिछले कुछ महीने से लगातार मुस्लिम समाज के गुरुग्राम में खुले में जुमे की नमाज पढ़ने का कई हिंदू संगठन विरोध कर रहे हैं। हालांकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी हाल ही में विधानसभा में इसपर बयान दिया था।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि, किसी भी समुदाय के किसी भी नागरिक को सार्वजनिक स्थान पर धार्मिक प्रार्थना नहीं करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने साफ कहा था कि ताकत दिखाने के लिए खुले में प्रार्थना करना बिल्कुल सही नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.