logo-image

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार की मौजूदगी में जेडीएस के 2 नेता पार्टी में शामिल हुए

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार की मौजूदगी में जेडीएस के 2 नेता पार्टी में शामिल हुए

Updated on: 27 Apr 2023, 04:20 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार जद(एस) के एक वरिष्ठ नेता नारायण गौड़ा को पार्टी में शामिल करने में कामयाब रहे हैं।

शिवकुमार अपनी कनकपुरा सीट पर भाजपा से कड़ी टक्कर का सामना कर रहे हैं। गौड़ा ने 2018 के चुनाव में शिवकुमार के खिलाफ चुनाव लड़ा था और उन्हें 47,643 वोट मिले थे।

भाजपा ने इस सीट से राजस्व मंत्री आर. अशोक को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं जद(एस) ने इस बार बीआर रामचंद्र को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की इच्छा रखने वाले शिवकुमार, चुनावों में भारी अंतर से जीत हासिल करना चाहते हैं।

हालांकि, शिवकुमार के लिए लड़ाई कठिन है क्योंकि अशोक को पूरी तरह से भाजपा का समर्थन प्राप्त है और जद(एस) के उम्मीदवार के पास यहां पारंपरिक वोट बैंक है।

शिवकुमार ने कनकपुरा में 2018 के विधानसभा चुनाव में 79,909 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। जबकि भाजपा की नंदिनी गौड़ा केवल 6,273 वोट पाने में सफल रहीं और उनकी जमानत जब्त हो गई थी।

जद(एस) नेता नारायण गौड़ा गुरुवार को जद(एस) के एक अन्य वरिष्ठ नेता प्रभाकर रेड्डी के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इस घटनाक्रम के साथ शिवकुमार वोटों के बड़े अंतर को बरकरार रखने और जीत हासिल करने की उम्मीद कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.