logo-image

मप्र के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने थावरचंद गहलोत को बधाई दी (लीड-1)

मप्र के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने थावरचंद गहलोत को बधाई दी (लीड-1)

Updated on: 11 Jul 2021, 09:35 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश से नाता रखने वाले थावरचंद गहलोत ने कर्नाटक के राज्यपाल का पदभार ग्रहण कर लिया है। गहलोत को राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यपाल पटेल ने कहा है कि गहलोत कर्मठ प्रशासक और दूरदर्शी नेता हैं। सामाजिक और राजनीतिक सेवा क्षेत्र में उनके दीर्घकालीन अनुभव से कर्नाटक राज्य लाभान्वित होगा। उनके मार्गदर्शन में प्रदेश सबका साथ सबका विकास के नए सोपान चढ़ेगा।

राज्यपाल गहलोत को शनिवार को कर्नाटक राजभवन के ग्लास हॉल में मुख्य न्यायाधीश कर्नाटक उच्च न्यायालय जस्टिस अभय श्रीनिवास ओका ने शपथ ग्रहण करावाया। शपथ ग्रहण समारोह में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, निवर्तमान राज्यपाल वजूभाई रुदाभाई वाला, केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले, कर्नाटक मंत्री मंडल के सदस्य, सांसद, विधायक, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और मध्यप्रदेश के गणमान्य जन भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि गहलोत राज्यपाल का पदभार ग्रहण करने से पहले केंद्र में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थे। कर्नाटक राज्य का नया प्रभार संभालने से पहले राज्यसभा में सदन के नेता थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.