logo-image

कर्नाटक विधानसभा सत्र: कांग्रेस नेताओं ने कि बैलगाड़ियों की सवारी, येदियुरप्पा अंतिम पंक्ति में बैठे

कर्नाटक विधानसभा सत्र: कांग्रेस नेताओं ने कि बैलगाड़ियों की सवारी, येदियुरप्पा अंतिम पंक्ति में बैठे

Updated on: 13 Sep 2021, 05:50 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में सोमवार को मानसून सत्र की तूफानी शुरूआत हुई और विपक्षी कांग्रेस नेता बढ़ती कीमतों के मुद्दे को उठाने के लिए बैलगाड़ियों पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने सत्र में भाग लिया, लेकिन अंतिम पंक्ति में बैठे नजर आए।

विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ईंधन और दैनिक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए अपने समर्थकों के साथ बैलगाड़ियों पर विधान सभा पहुंचे।

सैकड़ों समर्थकों और कई विधायकों के बैलगाड़ी जुलूस में शामिल होने से यातायात बाधित हो गया।

शिवकुमार ने कहा कि भाजपा सरकार आम आदमी की जेब ढीली करने में लगी है। यह जेब काटने वाली सरकार है। हम चुप नहीं बैठ सकते। जब तक आवश्यक वस्तुओं की कीमतें कम नहीं हो जाती, हम विरोध के नए तरीके खोजेंगे।

इतिहास में किसी भी सरकार ने सत्तारूढ़ भाजपा की तरह मुद्रास्फीति की अनुमति नहीं दी है। यहां ईंधन की दर श्रीलंका, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश और भूटान से अधिक है। भारत ईंधन पर सबसे अधिक कर लगाने वाला देश बन गया है। पूर्व प्रधान मंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने मूल्य वृद्धि की तुलना आपराधिक लूट से की थी। सत्तारूढ़ भाजपा इसमें शामिल हो गई है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बैलगाड़ी के विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं को सत्र में आने दो और मैं उनके सवालों का करारा जवाब देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने पूछा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में विरोध क्यों नहीं किया, वहां भी मुद्रास्फीति थी।

सत्र में भाग लेने से पहले, बसवराज बोम्मई ने अपने पूर्ववर्ती येदियुरप्पा से लाउंज में मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। बोम्मई के साथ आए सभी मंत्रियों ने येदियुरप्पा के पैर छुए।

येदियुरप्पा ने सत्र में भाग लिया और अंतिम पंक्ति में बैठे। वह पूरे समय चुप रहे। बाद में, मीडिया से बात करते हुए, उन्होंने कसम खाई कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि सिद्धारमैया आगामी चुनावों में विपक्ष में बैठे। उन्होंने कहा कि पिछली बार बादामी निर्वाचन क्षेत्र में उनकी जीत आकस्मिक थी।

उन्होंने कहा कि मैं पार्टी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील के साथ राज्यव्यापी दौरे पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। बोम्मई सरकार अच्छा काम कर रही है। मैंने विधानसभा में सचेतक के बगल वाली सीट के लिए अनुरोध किया है। उन्होंने सहमति दे दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.