logo-image

कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता हासिल नहीं करने देंगे : येदियुरप्पा

कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता हासिल नहीं करने देंगे : येदियुरप्पा

Updated on: 21 Jul 2022, 02:10 PM

बेंगलुरू:

पार्टी द्वारा दरकिनार किए जाने की अटकलों को खारिज करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि वह कर्नाटक में कांग्रेस को सत्ता हासिल नहीं करने देंगे।

येदियुरप्पा ने विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार का नाम लिए बिना कहा, कांग्रेस नेता जल्दबाजी में हैं और वह मुख्यमंत्री बनने के लिए एक-दूसरे से होड़ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम ऐसा नहीं होने देंगे। कर्नाटक में बीजेपी फिर से सत्ता में आने जा रही है।

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि वो केआर पेट और मांड्या जिले के आसपास के इलाकों का दौरा करेंगे। भाजपा उम्मीदवार, वर्तमान खेल और युवा सेवा मंत्री नारायण गौड़ा की जीत विजयेंद्र (उनके बेटे) द्वारा सुनिश्चित की गई थी। विजयेंद्र ने प्रयास किए थे और अब, उम्मीदवार नारायण गौड़ा ने जिले के तीन और चार विधानसभा क्षेत्रों में जीत सुनिश्चित करने के लिए अनुकूल माहौल बनाया है।

कांग्रेस नेता चुनाव से काफी पहले सीएम बनने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। वे आपस में झगड़ने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। हम उन्हें सीएम नहीं बनने देंगे। बीजेपी उम्मीदवार सीएम बनने जा रहे हैं, उन्होंने कहा।

येदियुरप्पा ने कहा कि केआर पेट में एक विशाल सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें वह भाग ले रहे हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि येदियुरप्पा लंबे अंतराल के बाद सक्रिय हो गए हैं, क्योंकि आलाकमान की ओर से उनके बेटे विजयेंद्र के भविष्य को लेकर आश्वासन मिला है, जो वर्तमान में पार्टी के उपाध्यक्ष हैं।

सूत्रों ने कहा कि चूंकि शिवकुमार और एच.डी. कुमारस्वामी क्षेत्रीय पार्टी जद (एस) के अपने प्रमुख वोक्कालिगा समुदाय पर दावा कर रहे हैं। भाजपा वीरशैव-लिंगायत समुदाय को मजबूत करने के लिए येदियुरप्पा को प्रोजेक्ट और उपयोग करने पर विचार कर रही है, जो राज्य में समान रूप से प्रभावशाली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.