logo-image

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने प्रख्यात कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ के निधन पर शोक जताया

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने प्रख्यात कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ के निधन पर शोक जताया

Updated on: 18 Jan 2022, 08:15 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रसिद्ध बांग्ला कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ के निधन पर शोक व्यक्त किया।

बंतुल द ग्रेट, हांडा भोंडा, नान्ते फोन्ते, बहादुर बेराल जैसे लोकप्रिय हास्य पात्रों के निर्माता देबनाथ (96) का मंगलवार सुबह लंबी बीमारी के बाद कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया।

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, एक प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट श्री नारायण देबनाथ के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ, जिन्होंने बच्चों और वयस्कों का मनोरंजन करने वाले अमर काल्पनिक चरित्रों का निर्माण किया। उनका निधन बांग्ला साहित्य की दुनिया और उनके प्रशंसकों के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार के प्रति संवेदना।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देबनाथ के निधन पर दुख व्यक्त किया।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, श्री नारायण देबनाथ जी ने अपने कार्यो, कार्टून और चित्रों के माध्यम से कई लोगों के जीवन को रोशन किया। उनके कार्यो ने उनकी बौद्धिक शक्ति को दर्शाया। उनके द्वारा बनाए गए चरित्र हमेशा लोकप्रिय रहेंगे। उनके निधन से दुख हुआ। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

देबनाथ अधिक उम्र से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे। उन्हें किडनी और हृदय संबंधी समस्याएं थीं। पश्चिम बंगाल सरकार ने उनके इलाज की जिम्मेदारी ली थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.