News Nation Logo

बंगाल के आईपीएस अधिकारी नागेंद्र त्रिपाठी को ईसी पुरस्कार

बंगाल के आईपीएस अधिकारी नागेंद्र त्रिपाठी को ईसी पुरस्कार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Jan 2022, 08:40:01 AM
Bengal IPS

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलकाता:   पश्चिम बंगाल के आईपीएस अधिकारी नागेंद्र त्रिपाठी, जिन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा था कि वह अपनी पुलिस की वर्दी पर कोई काला धब्बा नहीं होने देंगे, राज्य के दो और आईएएस अधिकारियों के साथ ईसी पुरस्कार से सम्मानित किए लिए गए हैं।

इन्हें पिछले साल विधानसभा चुनाव कराने में उनकी दक्षता के लिए मंगलवार को 2021-22 के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया।

त्रिपाठी, जो नंदीग्राम में मतदान के लिए विशेष ड्यूटी पर तैनात थे, जहां तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं। उन्होंने कई बूथों पर धांधली की शिकायत की थी।

इनके अलावा, जिला मजिस्ट्रेट, हावड़ा, मुक्ता आर्य, उत्तर 24 परगना के डीएम सुमित गुप्ता, और एसपी पूर्वी बर्दवान कमनाशीष सेन, जो चुनाव के दौरान बरुईपुर पुलिस जिले के एसपी थे, को दिल्ली में चुनाव आयोग द्वारा आयोजित एनवीडी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू सम्मानित अतिथि के रूप में मौजूद थे, जबकि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू वर्चुअली शामिल थे।

भाषा भवन में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी से तीन जिलाध्यक्षों ने पुरस्कार ग्रहण किया।

नादिया के डीएम शशांक सेठी को मतदाता सूची की सफाई में उनकी भूमिका के लिए, बांकुरा की डीएम के. राधिका अय्यर को मतदाता जागरूकता गतिविधियों में उनकी भूमिका के लिए और जलपाईगुड़ी की डीएम मौमिता गोदारा बसु को ऑनलाइन पंजीकरण के लिए सम्मानित किया गया।

मुख्य सचिव ने पश्चिम बंगाल में अन्य राज्यों की तुलना में उच्च प्रतिशत मतदान के लिए सीईओ कार्यालय और पूरी चुनाव मशीनरी की सराहना की, जहां कुल वोट प्रतिशत लगभग 55 प्रतिशत रहा। 2021 के विधानसभा चुनावों में बंगाल में मतदान 82 प्रतिशत रहा था - गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे प्रमुख राज्यों की तुलना में, जहां उनके पिछले विधानसभा चुनावों में क्रमश: 64 और 59 प्रतिशत मतदान हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Jan 2022, 08:40:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.