logo-image

कोविड से प्रभावित लोगों की मदद करेगी बंगाल सरकार

कोविड से प्रभावित लोगों की मदद करेगी बंगाल सरकार

Updated on: 05 Jan 2022, 09:50 AM

कोलकाता:

राज्य में कोविड से प्रभावित लोगों के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने आर्थिक रूप से भोजन और आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने का फैसला किया है।

राज्य के सभी जिलाधिकारियों को लिखे पत्र में मुख्य सचिव एच. द्विवेदी ने उनसे कहा कि जो लोग आर्थिक रूप से तनाव में हैं, उन्हें भोजन और अन्य जरूरी सामान पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। मुख्य सचिव ने इन पैकेटों को लोगों तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए है।

राज्य सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक पैकेट में चावल, मुरमुरे, दाल, बिस्कुट और अन्य सूखे खाद्य पदार्थ शामिल रहेंगे। मामले में जिला प्रशासन को एक अस्थायी सूची तैयार करने और विवरण राज्य मुख्यालय को जल्द से जल्द भेजने के लिए कहा गया है।

स्थानीय पुलिस को लोगों तक पहुंचने और उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में नियमित जानकारी लेने और जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है।

जिला प्रशासन को भी क्वारंटीन में रह रहे लोगों से जानकारी लेने और उन्हें खाने-पीने की दवाइयां व अन्य जरूरी चीजें पहुंचाने को कहा गया है।

अधिकारी ने कहा, हम प्रशासन को तैयार रखने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि अगर तीसरी लहर आती है, तो हमें हर संभव परिस्थितियों के लिए तैयार रहना चाहिए। हम नहीं चाहते कि आम लोग महामारी से पीड़ित हों। हम स्थिति को प्रभावी ढंग से संभालने के लिए अपने पिछले अनुभव का उपयोग करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.