logo-image

चुनाव आयोग पहुंची BJP, बोली-बंगाल में रुके राजनीतिक हिंसा, कश्मीर से भी बुरे हालात

बंगाल में हो रही हिंसक राजनीति को लेकर मंगलवार को बीजेपी ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा. बीजेपी ने राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की है.  

Updated on: 15 Dec 2020, 02:12 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हमले लगातार तेज होते जा रहे हैं. बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं की मौत हो चुकी है. बीजेपी ने लगातार बढ़ती घटनाओं को लेकर चुनाव आयोग का रुख किया है. बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचा. बीजेपी ने राज्य की स्थिति पर चिंता जताई और एक्शन लेने की मांग की. चुनाव आयोग में जाने वाले नेताओं में बीजेपी विधायक सभ्यसाची दत्ता का कहना है कि बंगाल की हालत कश्मीर से भी बुरी हो गई है. 

यह भी पढ़ेंः 15 दिन में IIT मद्रास के 183 छात्र कोरोना संक्रमित, इंस्टीट्यूट और मेस बंद

ज्ञापन में की ये मांग 

•    जेपी नड्डा के काफिले पर हमला निंदनीय, बंगाल की पुलिस निष्पक्ष नहीं. पुलिस टीएमसी कार्यकर्ता की तरह काम कर रही है. 
•    राज्य में सुरक्षा की दृष्टि से अर्धसैनिक बलों की नियुक्ति की जाए.
•    राज्य सरकार के कर्मचारी आपस में बैठक कर TMC को खुला समर्थन देने को कह रहे हैं, ऐसे में बंगाल में वो कैसे निष्पक्ष चुनाव करवा पाएंगे. 
•    बंगाल में जल्द से जल्द आचार संहिता लागू हो.

यह भी पढ़ेंः हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट क्यों है जरूरी, जानें कैसे करें अप्लाई

बीजेपी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग भी एक्शन में आया है. 17 दिसंबर को चुनाव आयोग के डिप्टी कमिश्नर सुदीप जैन बंगाल का दौरा करेंगे और हालात को परखेंगे. पिछले दिनों बंगाल के दौरे पर गए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर भी हमला किया गया. उनके अलावा कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर पत्थर फेंके गए, जिसमें उन्हें चोट भी आई. इसी घटना के बाद बीजेपी ने ममता सरकार पर हमला तेज किया है.