logo-image

ममता ने कोविड नियमों का पालन न करने पर अपने भाई को फटकार लगाई

ममता ने कोविड नियमों का पालन न करने पर अपने भाई को फटकार लगाई

Updated on: 07 Jan 2022, 01:35 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घर में कोविड मरीज होने के बावजूद बाहर घूमने पर अपने भाई को फटकार लगाई। उन्होंने गुरुवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर राज्य में कोविड के मामलों की संख्या में कमी नहीं आई तो सरकार कड़े नियम लागू कर सकती है।

ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, मेरी भाभी कोविड संक्रमित है और उसका पति सड़क पर घूम रहा है। यह जारी नहीं रह सकता। मैंने उससे कहा है कि मैं यह नहीं देखना चाहती। उसे सभी कोविड नियमों का पालन करना होगा और वह अपनी इच्छा के अनुसार व्यवहार नहीं कर सकता।

यह साझा करते हुए कि उन्हें गहरा दुख हुआ कि उनके अपने परिवार में कोई व्यक्ति कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने कहा, मैं एक मुखर व्यक्ति हूं और जब भी कुछ गलत होगा, मैं बोलूंगी। चैरिटी घर से शुरू होती है।

ममता ने कहा, अगर लोग सावधान नहीं रहेंगे तो सरकार सख्त कोविड नियम लागू कर सकती है। लोगों को स्थिति को समझना चाहिए। बिधाननगर पुलिस आयुक्तालय के आयुक्त सहित कई पुलिसकर्मी वायरस से संक्रमित हो गए हैं। पिछले 7-8 दिनों में 45,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। हम इसे हल्के में नहीं ले सकते। मैंने पुलिस से सख्त रहने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग पहले ही 194 कोविड अस्पताल तैयार कर चुका है और और अस्पतालों की व्यवस्था कर रहा है।

उन्होंने कहा, हमने 403 नियंत्रण क्षेत्र घोषित किए हैं, उनमें से ज्यादातर कोलकाता और उत्तर 24 परगना में हैं और अगर जरूरत पड़ी तो इन नियंत्रण क्षेत्रों को बढ़ाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी, क्योंकि राज्य में रोजाना मामलों की संख्या बढ़कर 14,022 हो गई है और संक्रमण दर 23 प्रतिशत को पार कर गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.