logo-image

अमित शाह से मिले बंगाल BJP अध्यक्ष, बीरभूम की घटना पर हस्तक्षेप की मांग

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भड़की हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कार्रवाई करने की मांग की है.

Updated on: 22 Mar 2022, 05:35 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भड़की हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कार्रवाई करने की मांग की है. पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बार-बार ऐसी घटनाएं हो रही हैं इसलिए कानून व्यवस्था का संज्ञान लेने के लिए गृह मंत्रालय से एक टीम जाएगी और निरीक्षण करेगी. मजूमदार ने आगे कहा कि हम 7 सांसदों की टीम लेकर गृह मंत्री अमित शाह जी से मिलने  गए थे। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वो 72 घंटे में घटना की रिपोर्ट लेंगे। बीरभूम में जो घटना घटी है वो मानवता को शर्मशार करने वाली घटना है. 

अमित शाह से मुलाकात के बाद , पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बालुरघाट से लोक सभा सांसद सुकांत मजूमदार ने बताया कि राज्य से जुड़े 7 भाजपा सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी दी और बीरभूम में हुई हिंसा में हस्तक्षेप करने की भी मांग की. सुकांत मजूमदार ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह ने 72 घंटे के अंदर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जॉइंट सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी को घटनास्थल का जायजा लेने के लिए बीरभूम भेजने का भी फैसला किया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत का जायजा लेने के लिए गृह मंत्रालय एक टीम भी राज्य में भेजने जा रहा है.

मजूमदार ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. बीरभूम में जो कुछ हुआ वो घृणित और मानवता को शर्मसार करने वाला है. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल से लोक सभा सांसद दिलीप घोष ने बीरभूम हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि वो राज्य की गृह मंत्री भी है, इसलिए उनकी ही जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि , ममता बनर्जी एक तरफ देश की प्रधानमंत्री बनने के लिए अलग-अलग राज्यों में घूम रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की पुलिस और प्रशासन का इस्तेमाल चुनाव जीतने और भाजपा को दबाने के लिए करने में लगी है। जबकि राज्य के गांव-गांव में हिंसा बढ़ रही है, खून-खराबा बढ़ रहा है. इन सबके लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार बताते हुए घोष ने मुख्यमंत्री के पद से उनके इस्तीफे की मांग भी की.